शेयर मंथन में खोजें

पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश की उम्मीद - स्काईमेट (Skymet)

मौसम भविष्यवक्ता स्काईमेट (Skymet) के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और असम में मध्यम से भारी बारिश की उम्मीद है।

कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, मेघालय, नागालैंड, पश्चिम बंगाल के शेष हिस्सों, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ पर कुछ भारी मंत्रों के साथ हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है। ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, गुजरात, पश्चिम मध्य प्रदेश, दक्षिण-पूर्व राजस्थान और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।
देश में पिछले 24 घंटों के दौरान दर्ज किया गया मौसम
पिछले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, दिल्ली, उत्तरी उत्तर प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, दक्षिण गुजरात, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश, झारखंड और पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई। केरल, दक्षिण-आंतरिक कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, ओडिशा और विदर्भ में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई।
देश भर में बने मौसमी सिस्टम
एक पश्चिमी विक्षोभ मध्य पाकिस्तान और इससे सटे पंजाब और जम्मू-कश्मीर पर बना हुआ है। मॉनसून की अक्षीय रेखा पंजाब से पूर्वी असम तक उत्तर प्रदेश और बिहार की तलहटी से होते हुए गुजर रही है। दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र देखा जा सकता है। उत्तरी तटीय महाराष्ट्र से लक्षद्वीप तट तक एक ट्रफ रेखा फैली हुई है। कर्नाटक तट पर एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। मध्य आंध्र प्रदेश और तटीय ओडिशा से मध्य स्तर पर पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी पर तीसरा चक्रवात परिसंचरण देखा जा सकता है। एक प्रणाली से तमिलनाडु तट तक एक ट्रफ रेखा फैली हुई है। (शेयर मंथन, 03 जुलाई 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"