शेयर मंथन में खोजें

मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड बारिश की संभावना - स्काईमेट (Skymet)

मौसम भविष्यवक्ता एजेंसी स्काईमेट (Skymet) के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मूसलाधार बारिश होने की संभावना है।

वहीं छत्तीसगढ़ के कुछ भागों, दक्षिणी उत्तर प्रदेश, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, हिमाचल प्रदेश के कुछ भागों, उत्तराखंड, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश जारी रह सकती है। साथ ही पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत के शेष भागों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है। इसके अलावा झारखंड, बिहार, ओडिशा के शेष हिस्सों, कोंकण-गोवा, तटीय कर्नाटक, पूर्वी पंजाब, पूर्वी हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है। उधर पश्चिमी राजस्थान में मौसम गर्म और शुष्क ही बना रहेगा।
देश में पिछले 24 घंटों के दौरान दर्ज किया गया मौसम
पिछले 24 घंटों के दौरान ओडिशा, पूर्वी मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में सबसे मध्यम से भारी बारिश रिकॉर्ड की गयी है। वहीं झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, विदर्भ, पंजाब, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, कोंकण-गोवा, तटीय कर्नाटक और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर अच्छी बारिश रिकॉर्ड की गयी। इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा के कुछ भागों में तेज बौछारें देखने को मिलीं। उधर पश्चिमी राजस्थान के कुछ इलाकों में तापमान 40 डिग्री को पार कर गया है, जबकि बाकी पश्चिमी भागों में 35 डिग्री से ऊपर तापमान के साथ मौसम बेहद गर्म और शुष्क बना रहा।
देश भर में बने मौसमी सिस्टम
डीप डिप्रेशन अब कमजोर होकर डिप्रेशन बन गया है और इस समय ओडिशा पर स्थित है। मॉनसून की अक्षीय रेखा उत्तर-पश्चिमी पंजाब से हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तरी-पश्चिमी मध्य प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़ और तटीय ओडिशा होते हुए बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर प्रदेश के दक्षिणी मध्य भागों पर बना हुआ है। एक अन्य चक्रवाती सिस्टम गुजरात पर बना हुआ है। (शेयर मंथन, 07 सितंबर 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"