शेयर मंथन में खोजें

असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश की संभावना - स्काईमेट (Skymet)

मौसम भविष्यवक्ता एजेंसी स्काईमेट (Skymet) के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की उम्मीद है।

बिहार के तराई वाले हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और नागालैंड पर एक या दो स्थानो पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की उम्मीद है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश के तराई वाले हिस्सों, पश्चिम बंगाल, झारखंड के कुछ हिस्सों, ओडिशा, दक्षिण-आंतरिक कर्नाटक और आंतरिक तमिलनाडु एवं रायलसीमा के आस-पास के हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है।
बीते 24 घंटों के दौरान मॉनसून का प्रदर्शन
पिछले 24 घंटों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई। पूर्वोत्तर राज्यों, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, झारखंड, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और तमिलनाडु के आंतरिक हिस्सों में मध्यम बारिश हुई है। पश्चिम असम के एक या दो स्थानो पर हल्की से मध्यम बारिश हुई।
देश भर में बने मॉनसून सिस्टम
हाल ही में पूर्वी राजस्थान पर निम्न दबाव वाला क्षेत्र कमजोर होकर एक चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र में तब्दील हो गया है। मॉनसून की अक्षीय रेखा इस समय दक्षिण-पश्चिम पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के उत्तरी हिस्सों, बिहार के तराई इलाकों से होते हुए नागालैंड तक जा रही है। गंगीय पश्चिम बंगाल पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में एक चक्रवती हवाओं का क्षेत्र मौजूद है और इस क्षेत्र से लेकर दक्षिण तमिलनाडु तक एक ट्रफ रेखा जा रही है। (शेयर मंथन, 10 सितंबर 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"