शेयर मंथन में खोजें

जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद - स्काईमेट (Skymet)

मौसम भविष्यवक्ता एजेंसी स्काईमेट (Skymet) के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है।

जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के उच्च स्तरों में बर्फबारी की संभावना है। तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल के कुछ हिस्सों, तमिलनाडु के आंतरिक हिस्सों, तटीय ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में मध्यम बारिश जारी रह सकती है। कोंकण और गोवा, तटीय तमिलनाडु और उत्तराखंड में हल्की बारिश होगी। देश के पूर्वोत्तर राज्यों के बाकी हिस्सों में भी हल्की बारिश की उम्मीद है। पश्चिम राजस्थान और गुजरात में गर्मी से कोई राहत नहीं।
देश में पिछले 24 घंटों के दौरान दर्ज किया गया मौसम
पिछले 24 घंटों के दौरान केरल और तमिलनाडु के आंतरिक हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई, जबकि एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा भी देखने को मिली। लक्षद्वीप, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, तटीय कर्नाटक, असम, जम्मू और कश्मीर में मध्यम बारिश हुई। रायलसीमा और तटीय तमिलनाडु में हल्की बारिश हुई। तमिलनाडु, पुडुचेरी, असम और मेघालय को छोड़ कर देश के अधिकांश हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
देश भर में बने मौसमी सिस्टम
एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और आस-पास जम्मू-कश्मीर पर स्थित है। इसका प्रेरित चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर-पश्चिम राजस्थान और पाकिस्तान के आस-पास है। मध्य प्रदेश, विदर्भ और आस-पास के हिस्सों पर एक विपरीत चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र है। बंगाल की पश्चिम-केंद्रीय खाड़ी पर एक डीप डिप्रेशन है और यह अगले 24 घंटों में एक चक्रवाती तूफान, तितली में तब्दील हो जायेगा। लक्षद्वीप में दक्षिण-मध्य अरब सागर से दक्षिण-पूर्व अरब सागर तक एक ट्रफ रेखा जा रही है। (शेयर मंथन, 09 अक्टूबर 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"