शेयर मंथन में खोजें

दक्षिणी कोंकण-गोवा, मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश संभव - स्काईमेट (Skymet)

मौसम भविष्यवक्ता एजेंसी स्काईमेट (Skymet) के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिणी कोंकण-गोवा, मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है।

वहीं जम्मू-कश्मीर, विदर्भ, मराठवाड़ा, रायलसीमा और दक्षिण-तटीय आंध्र प्रदेश में एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। हवा कि गति में तेजी आने के कारण प्रदूषण से हल्की राहत भी मिल सकती है।
देश में पिछले 24 घंटों के दौरान दर्ज किया गया मौसम
पिछले 24 घंटों में अंडमान-निकोबार द्वीप समुह, तमिलनाडु और केरल में कई जगहों पर हल्की से मध्यम वर्षा हुई है। उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और दक्षिणी मध्य-महाराष्ट्र पर कुछ जगहों में बारिश का अनुमान है। जम्मू-कश्मीर और सिक्किम पर एक-दो जगह में बारिश हुई है। उत्तरी राजस्थान, पंजाब, हरयाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में न्यूनतम तापमानों में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है।
देश भर में बने मौसमी सिस्टम
एक गहरा अवसाद दक्षिण-पूर्वी अंडमान सागर पर बना हुआ है और अब पश्चिम की तरफ बढ़ रहा है। संभावना है कि ये आज शाम तक अवसाद के रूप में कमजोर हो जायेगा। एक कम दवाब का क्षेत्र मध्य-दक्षिणी बंगाल की खाड़ी और साथ सटे भूमध्यरेखीय हिन्द महासागर पर बना हुआ है। यह अगले 24 घंटों में एक गहरा निम्न दवाब का क्षेत्र बन जायेगा। एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और साथ लगे जम्मू-कश्मीर पर बना हुआ है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तरी बांग्लादेश पर है। एक कमजोर ट्रफ रेखा मध्य महाराष्ट्र से कोंकण-गोवा तक जा रही है। (शेयर मंथन, 19 नवंबर 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"