शेयर मंथन में खोजें

उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में दिन-रात के तापमान में गिरावट की संभावना - स्काईमेट (Skymet)

मौसम भविष्यवक्ता एजेंसी स्काईमेट (Skymet) के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात होगा।

पूर्वी असम और नागालैंड के एक-दो जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। अंडमान-निकोबार द्वीप समूह पर हल्की से मध्यम बारिश जारी रहेगी। पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों के साथ उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में दिन और रात के तापमान में मामूली गिरावट होने की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर पीएम 10 मध्यम से खराब श्रेणी में रहेगा। इस बीच पीएम 2.5 खराब से काफी खराब वर्ग में होगा। पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के मैदानी इलाकों में मध्यम से घने कोहरे की संभावना है।
देश में पिछले 24 घंटों के दौरान दर्ज किया गया मौसम
पिछले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी देखने को मिली। पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में भी हल्की बारिश देखने को मिली। अंडमान-निकोबार द्वीप समूह पर हल्की से मध्यम बारिश हुई, जबकि एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा भी देखने को मिली।
देश भर में बने मौसमी सिस्टम
एक पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर के उत्तरी भागों पर स्थित है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार पर है। इस सिस्टम से एक ट्रफ रेखा उत्तरी छत्तीसगढ़ तक जा रही है। मराठवाड़ा और आस-पास के क्षेत्र में विपरीत चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। डिप्रेशन अब मयनमार तट पर है। (शेयर मंथन, 08 जनवरी 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"