शेयर मंथन में खोजें

जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी की संभावना - स्काईमेट (Skymet)

मौसम भविष्यवक्ता एजेंसी स्काईमेट (Skymet) के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है।

एक-दो स्थानों में भारी वर्षा और बर्फबारी भी हो सकती है। उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश के एक दो स्थानों में वर्षा और बर्फबारी से इंकार नहीं किया जा सकता। उत्तरी पंजाब में बारिश हो सकती है। उत्तर-पश्चिमी मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान बढ़ने की संभावना है। वहीं जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान गिर सकता है। दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर अपरिवर्तित रहेगा।
देश में पिछले 24 घंटों के दौरान दर्ज किया गया मौसम
पिछले 24 घंटों के दौरान असम और सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश हुई। अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हुई। बाकी सभी स्थानों पर मौसम शुष्क रहा। उधर पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उत्तर ओडिशा और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों के न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिली। दिल्ली-एनसीआर के प्रदूषण स्तर में और सुधार हुआ है और अब कई स्थान पर यह मध्यम श्रेणी में रहा।
देश भर में बने मौसमी सिस्टम
एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर और आस-पास के क्षेत्र पर स्थित है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बांग्लादेश के ऊपर है। महाराष्ट्र के ऊपर एक विपरीत चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र है। (शेयर मंथन, 10 जनवरी 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"