एनएसई (NSE) के चेयरमैन पद से अशोक चावला ने दिया इस्तीफा

देश के सबसे बड़े स्टॉक एक्सचेंज एनएसई (NSE) से अशोक चावला ने चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है।

अपना कार्यकाल खत्म होने से पहले ही उन्होंने अपना इस्तीफा दिया है। उनका कार्यकाल इस साल मार्च में खत्म होने वाला था। सीबीआई ने शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत को सूचित किया कि केंद्र ने कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति से जुड़े एयरसेल-मैक्सिस मामले में आरोपी अशोक चावला सहित पाँच लोगों के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है, जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया।
अशोक चावला गुजरात कैडर के आईएएस (IAS) अधिकारी हैं। अशोक चावला को साल 2016 में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का चेयरमैन नियुक्त किया गया था। उनका कार्यकाल 27 मार्च 2019 को खत्म हो रहा था। इसके पूर्व उन्होंने कुछ समय पहले ही निजी क्षेत्र के बैंक यस बैंक के गैर-कार्यकारी चेयरमैन पद से भी इस्तीफा सौंप दिया था। इसके अलावा एविएशन कंपनी जेट एयरवेज के बोर्ड में भी अशोक चावला शामिल हैं।
एनएसई के चेयरमैन बनने से पहले अशोक चावला कई अहम पदों पर अपनी सेवायें दे चुके हैं। चावला भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) के प्रमुख रह चुके हैं। साथ ही वह वित्त सचिव और नागर विमानन सचिव समेत कई दूसरे पदों पर भी रह चुके हैं। इसके अलावा सरकारी बैंक एसबीआई के डायरेक्टर पद पर भी चावला 13 मई 2009 से 31 जनवरी 2011 तक अपनी सेवायें दे चुके हैं। चावला एलआईसी के डायरेक्टर पद पर भी रह चुके है। (शेयर मंथन, 12 जनवरी 2019)

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : नवंबर 2017 अंक डाउनलोड करें

वीडियो सूची

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"