शेयर मंथन में खोजें

डीएचएफएल प्रामेरिका लाइफ इंश्योरेंस में हिस्सेदारी बेचने की योजना नहीं - प्रूडेंशियल फाइनेंशियल (Prudential Financial)

अमेरिका की वित्तीय सेवा प्रदाता कंपनी प्रूडेंशियल फाइनेंशियल (Prudential Financial) की डीएचएफएल प्रामेरिका लाइफ इंश्योरेंस (DHFL Pramerica Life Insurance) में हिस्सेदारी बेचने की योजना नहीं है।

हाल ही में खबर आयी है कि प्रूडेंशियल फाइनेंशियल और 31,000 करोड़ रुपये के घोटाले के आरोपों का सामना कर रही डीएचएफएल (DHFL), डीएचएफएल प्रामेरिका लाइफ इंश्योरेंस में हिस्सेदारी बेचने की योजना बनी रही हैं। इस खबर पर स्पष्टीकरण देते हुए प्रूडेंशियल फाइनेंशियल ने ऐसी किसी योजना से इंकार किया है।
गौरतलब है कि डीएचएफएल प्रामेरिका लाइफ इंश्योरेंस डीएचएफएल और प्रूडेंशियल फाइनेंशियल का संयुक्त उद्यम है। भारतीय बाजार के लिए लंबी अवधि की रणनीति और अपने उपभोक्ताओं एवं कर्मियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रूडेंशियल फाइनेंशियल संयुक्त उद्यम की मजबूती बनाये रखने पर केंद्रित है।
प्रूडेंशियल फाइनेंशियल ने कहा है कि यह डीएचएफएल के साथ काम करते हुए डीएचएफएल प्रामेरिका की अधिकांश और नियंत्रक हिस्सेदारी का खरीदार ढूँढेगी, ताकि डीएचएफएल की इक्विटी हिस्सेदारी की बिक्री आसानी हो।
प्रूडेंशियल फाइनेंशियल ने साफ किया है कि डीएचएफएल संयुक्त उद्यम में थोड़ी या पूरी हिस्सेदारी बेच सकती है, मगर इसका इरादा भारत के जीवन बीमा उद्योग में सक्रिय भूमिका निभाने का है। (शेयर मंथन, 06 फरवरी 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"