शेयर मंथन में खोजें

वित्त वर्ष 2019 के 9 महीनों में बड़ी रियल्टी कंपनियों की बिक्री में 50% की वृद्धि

रेरा (RERA) और जीएसटी (GST) जैसे विभिन्न नीति सुधारों की वजह से रियल्टी क्षेत्र के 10 प्रमुख रियल एस्टेट डेवलपर्स ने अप्रैल-दिसंबर 2018 के दौरान बिक्री में 50.7% की वृद्धि दर्ज की है।


वित्त वर्ष 2019 के पहले नौ महीनों (अप्रैल-दिसंबर) के दौरान, इसके सैंपल सेट में दस बड़ी सूचीबद्ध संस्थाओं की बिक्री 2.24 करोड़ वर्गफुट रही, जिसमें पिछले साल की तुलना में 50.7% की वृद्धि दर्ज की गयी। रेटिंग एजेंसी इकरा ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया।
इसके विपरीत, वित्त वर्ष 19 के 9 महीनों में बुक किए गए क्षेत्र का बिक्री मूल्य बढ़कर 14,461 करोड़ रुपये हो गया, जबकि एक साल पहले इसी अवधि में यह 10,980 करोड़ रुपये था, जिसमें 31.7% की वृद्धि दर्ज की गयी।
आवासीय अचल संपत्ति खंड के भीतर समेकन की चल रही प्रक्रिया, रेरा (RERA) और जीएसटी (GST) जैसे संरचनात्मक सुधारों के कार्यान्वयन के बाद मजबूत बनी हुई है, जिसकी वजह से बाजार में काफी गिरावट देखी गयी है।
अग्रवाल ने आगे कहा कि एनबीएफसी (NBFC) की वित्तीय स्थिति में मंदी के बावजूद, वित्त वर्ष 19 की तीसरी तिमाही में वृद्धि की गति जारी रही। संभवतः बड़े डेवलपर्स के कारण हाल ही में संरचनात्मक परिवर्तनों और तरलता के मुद्दों के साथ छोटी कंपनियों के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन देखा गया।
अकेले वित्त वर्ष 2019 में लगभग 89 लाख वर्गफुट की बिक्री दर्ज की गई थी, जो वित्त वर्ष 2015 के 20 तिमाही के बाद का सबसे उच्चतम स्तर है। (शेयर मंथन, 07 मार्च 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"