शेयर मंथन में खोजें

जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना - स्काईमेट (Skymet)

मौसम भविष्यवक्ता एजेंसी स्काईमेट (Skymet) के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ-साथ बर्फबारी होने की संभावना है।

इसके अलावा उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, असम, झारखण्ड और उत्तरी-ओडिशा में गरज के साथ हल्की बारिश के आसार हैं। उत्तरी भारत के मैदानी और पहाड़ी इलाकों के अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है।
बीते 24 घंटों की मौसमी घटनाएँ
बीते 24 घंटों में राजस्थान, असम और अरुणाचल प्रदेश में छिटपुट बारिश दर्ज की गयी। इसके अलावा ओडिशा, छत्तीसगढ़ और गुजरात के कच्छ क्षेत्र में भी एक-दो जगहों पर बारिश रिकॉर्ड हुई है। गुजरात के अधिकांश हिस्सों और पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों के तापमान में वृद्धि हुई है। मौसम में इस हलचल से दिल्ली के प्रदुषण में सुधार देखने को मिला है।
सम्पूर्ण भारत का मौसमी सिस्टम
उत्तरी पकिस्तान के भागों के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। इसके प्रभाव से बना चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र इस समय दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान पर पहुँच गया है। इसके अलावा उत्तरी-पंजाब पर और पूर्वोत्तर भारत में असम पर भी चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र बने हुए हैं। एक ट्रफ रेखा छत्तीसगढ़ से मराठवाड़ा और विदर्भ होते हुए दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक तक सक्रिय है। (शेयर मंथन, 13 मार्च 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"