शेयर मंथन में खोजें

नीरव मोदी की गिरफ्तारी की खबर से चढ़ा पीएनबी (PNB) का शेयर

खबरों के अनुसार भगोड़े नीरव मोदी (Nirav Modi) को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें कि मेहुल चोकसी के साथ मोदी पंजाब नेशनल बैंक से जुड़े 14,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोपी है। खबर है कि लंदन की एक अदालत द्वारा मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किये जाने के बाद इसकी गिरफ्तारी की गयी है। ताजा रिपोर्ट के अनुसार मोदी को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया जा रहा है।
गौरतलब है कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मोदी के प्रत्यर्पण के लिए प्रवर्तन निदेशालय के एक अनुरोध पर लंदन की अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। हालाँकि मोदी का प्रत्यर्पण एक लंबी कानूनी प्रक्रिया के बिना नहीं हो सकता है। बिल्कुल ऐसा ही मामला शराब कारोबारी विजय माल्या का है, जो 9,000 करोड़ रुपये के बैंक कर्ज के मामले में 2017 में यूके भाग गया था। हाल ही में यूके ने विजय माल्या के प्रत्यर्पण को मंजूरी दी है, लेकिन यह मामला अब यूके के गृह कार्यालय के पास लंबित है।
मोदी की गिरफ्तारी की खबर से पीएनबी के शेयर को आज सहारा मिला, जिसमें घोटाला सामने आने पर 2018 में जनवरी से सितंबर तक 70% की गिरावट आयी थी।
बीएसई में पीएनबी का शेयर 90.50 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले आज 91.00 रुपये पर खुला और कारोबार के दौरान 94.15 रुपये के ऊपरी स्तर तक चढ़ा। अंत में यह 3.05 रुपये या 3.37% की गिरावट के साथ 93.55 रुपये के भाव पर बंद हुआ। इस भाव पर बैंक की बाजार पूँजी 35,567.56 करोड़ रुपये है। वहीं पिछले 52 हफ्तों में पीएनबी के शेयर का ऊपरी स्तर 106.80 रुपये और निचला स्तर 58.65 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 20 मार्च 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"