शेयर मंथन में खोजें

उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में बारिश की संभावना - स्काईमेट (Skymet)

मौसम भविष्यवक्ता एजेंसी स्काईमेट (Skymet) के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

इसके अलावा दक्षिण मध्य महाराष्ट्र में भी हल्की बारिश के आसार हैं। केरल के उत्तरी भाग सहित कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पिछले दिनों के जैसे ही आगामी 24 घंटों में तटीय गुजरात, उत्तरी कोंकण और गोवा सहित मुंबई के कुछ हिस्सों में लू की स्थिति बने रहने की संभावना है।
बीते 24 घंटों की मौसमी घटनाएँ
पिछले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कुछ स्थानों पर बर्फ के साथ हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली। साथ ही पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में भी एक-दो स्थानों पर गरज के साथ हल्की बारिश दर्ज की गयी। झारखंड, पूर्वी राजस्थान और दक्षिण मध्य महाराष्ट्र में भी अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश देखी गयी। इसके अलावा उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गयी। इस बीच पिछले 24 घंटों के दौरान तटीय गुजरात, उत्तरी कोंकण और गोवा सहित मुंबई के कुछ हिस्सों में लू की स्थिति देखने को मिली।
देश भर में बने मौसमी सिस्टम
पश्चिमी विक्षोभ पूर्वी जम्मू कश्मीर पर बना हुआ है, जो कि अब दूर जा रहा है। इसके प्रभाव से विकसित हुआ चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र असम के दक्षिणी हिस्से और इससे सटे मेघालय के भागों पर है। इस सिस्टम से छत्तीसगढ़ समेत उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल से लेकर पूर्वी बिहार और झारखण्ड तक एक ट्रफ विकसित हो गयी है। एक दूसरी ट्रफ रेखा लक्षदीप से दक्षिण महाराष्ट्र होते हुए कर्नाटक तक फैली हुई है। (शेयर मंथन, 26 मार्च 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"