शेयर मंथन में खोजें

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और उत्तर हरियाणा में बारिश जारी रहने की संभावना - स्काईमेट (Skymet)

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट (Skymet) के मुताबिक आने वाले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तरी पंजाब और उत्तर हरियाणा के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना है।

उत्तराखंड में एक-दो स्थानों पर बारिश होने के आसार हैं। पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर धूलभरी आँधी चल सकती है। केरल, आंतरिक तमिलनाडु, असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है।

बीते 24 घंटों की मौसमी गतिविधियाँ
बीते 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गयी है, जबकि उत्तराखंड में भी कुछ-एक स्थानों पर बारिश की गतिविधियाँ दर्ज हुई। इसके अलावा पंजाब और हरियाणा के उत्तरी भागों में अलग-अलग स्थानों पर छिटपुट बारिश दर्ज की गयी। पिछले 24 घंटों के दौरान केरल और आतंरिक तमिलनाडु में भी हल्की वर्षा दर्ज हुई।

इसके अलावा लक्षद्वीप समूह के हिस्सों में भी छिटपुट बारिश देखी गयी। राजस्थान के पश्चिमी और उत्तर पश्चिमी हिस्सों में हल्की धूल भरी आंधी देखी गयी। उधर राजस्थान और गुजरात के कुछ हिस्सों सहित तटीय आंध्र प्रदेश और तटीय तमिलनाडु में दिन के तापमान में 1 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गयी। वहीं पंजाब और हिमाचल प्रदेश के उत्तरी भागों के तापमान में भी 3 से 4 डिग्री की गिरावट देखी गयी।

देश भर में बने मौसमी सिस्टम
जम्मू कश्मीर के उत्तरी भागों पर एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। इसके प्रभाव से राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों पर एक चक्रवाती सिस्टम दिखायी दे रहा है। उत्तरी छत्तीसगढ़ पर एक अन्य चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। एक उत्तर-दक्षिण ट्रफ रेखा मराठवाड़ा से दक्षिण-आंतरिक कर्नाटक तक सक्रिय है। इन सब के अलावा बंगाल के दक्षिण-पूर्व खाड़ी में एक कम दवाब वाला क्षेत्र मौजूद है। (शेयर मंथन, 25 अप्रैल 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"