शेयर मंथन में खोजें

बायोकॉन बायोलॉजिक्स का एरिस लाइफसाइंसेज के साथ करार

बायोकॉन की सब्सिडियरी बायोकॉन बायोलॉजिक्स ने एरिस लाइफसाइंसेज के साथ करार किया है। कंपनी ने यह करार 10 साल के लिए किया है। कंपनी ने यह करार 1242 करोड़ रुपये के लिए किया है।

यह सौदा 15 अप्रैल 2024 तक पूरा होने की उम्मीद है। हालाकि इस सौदे के तहत कुछ शर्तों को पूरा करना भी शामिल है। बायोकॉन बायोलॉजिक्स ने लंबी अवधि के लिए एरिस लाइफसाइंसेज के साथ करार का ऐलान किया है। कंपनी इस करार के जरिए पेटेंट एक्सेस यानी दायरा बढ़ाने के प्रयास के तहत पोर्टफोलियो का विस्तार करेगी। एरिस लाइफसाइंसेज भारत में अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो जैसे मेटाबॉलिक्स, ऑन्कोलॉजी, क्रिटिकल केयर प्रोडक्ट्स का विस्तार इस करार के जरिए करेगी। एरिस लाइफसाइंसेज के साथ यह करार बायोकॉन बायोलॉजिक्स की रणनीति के तहत है। इसके जरिए कंपनी अपने ब्रांडेड फॉर्मूलेशन के विरासत वाले कारोबार में छिपी वैल्यू को भुनाना चाहती है। बायोकॉन बायोलॉजिक्स ने नेफ्रोलॉजी और डर्मैटोलॉजी कारोबार के विस्तार का ऐलान दिसंबर 2023 में किया था।
इस करार के तहत बायोकॉन बायोलॉजिक्स के 430 कर्मचारी एरिस लाइफसाइंसेज में ट्रांसफर होंगे। पिछले साल नवंबर में बायोकॉन बायोलॉजिक्स ने एरिस लाइफ के सात समझौता किया था। इसके तहत कंपनी ने स्किन से जुड़े पोर्टफोलियो जैसे स्किन और किडनी से जुड़े ब्रांडेड फॉर्मूलेशन कारोबार में हिस्सा बिक्री की के लिए समझौता किया था। यह समझौता 366 करोड़ रुपये में किया गया था।

 (शेयर मंथन, 16 मार्च, 2024)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"