शेयर मंथन में खोजें

केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश में बारिश के आसार - स्काईमेट (Skymet)

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट (Skymet) के मुताबिक आने वाले 24 घंटों के दौरान केरल, आंतरिक तमिलनाडु, दक्षिण-आंतरिक कर्नाटक, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

इसके अलावा अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में बारिश की हल्की फुहारें जारी रहने की संभावना है। जबकि तटीय आंध्र प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान, विदर्भ, तेलंगाना, रायलसीमा और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में लू जैसी स्थिति बनने की आशंका है। आंध्र प्रदेश के तटवर्ती जिलों में एक-दो स्थानों पर भीषण लू चलने की संभावना है।

बीते 24 घंटे की मौसमी गतिविधियाँ
पिछले 24 घंटों के दौरान विदर्भ में एक-दो स्थानों सहित तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में लू जैसी स्थिति देखी गयी। जबकि असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हुई है। अन्य पूर्वोत्तर राज्यों सहित अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में भी हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली। इसके अलावा ओडिशा के भागों में हल्की बारिश के साथ गंगीय पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, आंतरिक तमिलनाडु, दक्षिणी-मध्य महाराष्ट्र और जम्मू-कश्मीर सहित हिमाचल प्रदेश में भी एक-दो स्थानों पर बारिश की फुहारें दर्ज की गयी।

देश भर में बने मौसमी सिस्टम
उत्तरी अफगानिस्तान और इससे सटे इलाकों पर एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है, जो धीरे-धीरे उत्तर भारत की ओर बढ़ रहा है और कल यानी 7 मई तक जम्मू-कश्मीर के पास पहुँच जायेगा। दक्षिणी राजस्थान और गुजरात के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इसके अलावा आंतरिक तमिलनाडु और इससे सटे केरल के भागों पर एक अन्य चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। एक ट्रफ रेखा झारखंड से छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, दक्षिणी-आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु पर बने चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र से होते हुए कोमोरिन तक बनी हुई है। (शेयर मंथन, 06 मई 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"