शेयर मंथन में खोजें

विदर्भ, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में जारी रहेगा लू का प्रकोप - स्काईमेट (Skymet)

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट (Skymet) के मुताबिक आने वाले 24 घंटों के दौरान असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश के हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की उम्मीद है।

उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, आंतरिक तमिलनाडु, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक और केरल में भी अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। इसके अलावा राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के भागों में धूल भरी आंधी देखी जा सकती है। वहीं जम्मू-कश्मीर में एक-दो स्थानों पर बारिश होने के आसार हैं। जबकि विदर्भ, तटीय आंध्र प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में लू का प्रकोप जारी रह सकता है।

बीते 24 घंटे की मौसमी गतिविधियाँ
बीते 24 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में लू का भीषण प्रकोप बना रहा। इसके अलावा राजस्थान, विदर्भ, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में भी लू की स्थिति देखी गयी। इन सब के बीच असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गयी। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, तटीय तमिलनाडु सहित आतंरिक कर्नाटक और केरल के दक्षिणी भागों में भी हल्की से मध्यम बारिश रिकॉर्ड हुई। वहीं गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश और उत्तरी आतंरिक कर्नाटक के एक-दो स्थानों पर बारिश देखने को मिली है।

देश भर में बने मौसमी सिस्टम
उत्तरी पाकिस्तान के भागों पर एक पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है। इसके कारण मध्य पाकिस्तान और इससे सटे पश्चिमी राजस्थान के भागों पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र सक्रिय है। उत्तरी बांग्लादेश के इलाकों पर भी एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दिखायी दे रहा है। इसके अलावा उत्तरी ओडिशा से रायलसीमा होते हुए दक्षिणी छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के भागों तक एक ट्रफ रेखा फैली हुई है। (शेयर मंथन, 09 मई 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"