शेयर मंथन में खोजें

पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, झारखंड और तेलंगाना में बारिश की उम्मीद - स्काईमेट (Skymet)

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट (Skymet) के मुताबिक आने वाले 24 घंटों के दौरान केरल, तटीय कर्नाटक और दक्षिणी कोंकण-गोवा में मध्यम से भारी बारिश होने के आसार हैं।

इसके अलावा ओडिशा और छत्तीसगढ़ में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश समेत झारखंड और तेलंगाना के भागों में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है। विदर्भ, मराठवाड़ा, उत्तरी कोंकण-गोवा, पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों सहित राजस्थान, बिहार और जम्मू-कश्मीर के भागों में हल्की बारिश होने के आसार है। इसी बीच उत्तर-पश्चिमी मैदानी भागों में दिन के तापमान में 1 से 2 डिग्री की बढ़त देखने को मिल सकती है।

बीते 24 घंटों की मौसमी गतिविधियाँ
बीते 24 घंटों के दौरान दक्षिणी कोंकण-गोवा, तटीय कर्नाटक और केरल में मध्यम से भारी तथा एक-दो स्थानों पर मूसलाधार बारिश देखने को मिली है। इसके अलावा दक्षिणी असम, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, नागालैंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, पश्चिमी और मध्य उत्तर प्रदेश में तथा दक्षिणी और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई है। इसके अलावा विदर्भ, तेलंगाना, रायलसीमा, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक और आंतरिक तमिलनाडु में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश देखी गयी है। वहीं तटीय भागों पर हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली है।

देश भर में बने मौसमी सिस्टम
अफगानिस्तान के भागों पर एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश और इससे सटे हुए मध्य प्रदेश के भागों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। एक अन्य चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र गंगीय पश्चिम बंगाल पर भी बना हुआ है। इसके अलावा एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिमी भागों पर बना हुआ है। दक्षिणी असम और इससे सटे इलाकों पर भी एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। वहीं उत्तर प्रदेश के भागों पर बने हुए चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र से पश्चिम बंगाल पर बने चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र होते हुए बंगाल की खाड़ी पर बने हुए सिस्टम तक एक ट्रफ रेखा फैली हुई है। (शेयर मंथन, 20 जून 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"