शेयर मंथन में खोजें

ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, विदर्भ, गुजरात और कर्नाटक में बारिश की उम्मीद - स्काईमेट (Skymet)

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट (Skymet) के मुताबिक आने वाले 24 घंटों के दौरान ओडिशा, छत्तीसगढ़, और मध्य प्रदेश के दक्षिणी और मध्य जिलों समेत, मराठवाड़ा, विदर्भ, कोंकण-गोवा, गुजरात और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश तथा कहीं-कहीं भारी बारिश की भी संभावना है।

इसके अलावा केरल, पूर्वोत्तर, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंतरिक कर्नाटक समेत मध्य प्रदेश, दक्षिणी राजस्थान और उत्तराखंड के बाकि इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

बीते 24 घंटों की मौसमी गतिविधियाँ
बीते 24 घंटों के दौरान दक्षिणी गुजरात, उत्तरी कोंकण और गोवा में भारी से अति भारी बारिश हुई। वहीं दक्षिणी राजस्थान, मध्य प्रदेश और कर्नाटक के उत्तरी तटीय इलाकों में हल्की से मध्यम तथा कुछ जगहों पर भारी बारिश देखने को मिली। उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक और रायलसीमा के अधिकांश इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली। वहीं तेलंगाना और महाराष्ट्र के बाकी भागों में हल्की तथा एक-दो स्थानों में मध्यम बारिश देखने को मिली।
इसके अलावा पूर्वोत्तर भारत में भी कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई है तथा पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान और केरल में भी एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश हुई है।

देश भर में बने मौसमी सिस्टम
ओडिशा के उत्तरी तटीय इलाकों और गंगीय पश्चिम बंगाल पर एक निम्न-दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। दक्षिणी छत्तीसगढ़ पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। वहीं दक्षिणी गुजरात और इससे सटे हुए उत्तरी कोंकण-गोवा पर भी एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इसके अलावा निम्न-दबाव के क्षेत्र से दक्षिणी छत्तीसगढ़ होते हुए उत्तरी कोंकण-गोवा पर बने हुए चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र तक एक ट्रफ रेखा फैली हुई है। (शेयर मंथन, 01 जुलाई 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"