शेयर मंथन में खोजें

तेलंगाना, रायसलीमा, तमिलनाडु, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में बारिश संभव - स्काईमेट (Skymet)

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट (Skymet) के मुताबिक आने वाले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं-कहीं मूसलाधार बारिश भी देखने को मिल सकती है।

गुजरात, कोंकण-गोवा, केरल और असम में कई जगहों पर हल्की से मध्यम और कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।
वहीं विदर्भ, छत्तीसगढ़, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत के बाकी राज्यों, झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है। जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में भी कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा के आसार हैं। दूसरी ओर तेलंगाना, रायसलीमा, तमिलनाडु, राजस्थान के कुछ भागों, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।

पिछले 24 घंटों के दौरान मॉनसून का प्रदर्शन
पिछले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान और उत्तराखंड में अधिकांश स्थानों पर मध्यम से भारी और कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश रिकॉर्ड की गई है। कोंकण गोवा और केरल में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम और एक-दो जगहों पर भारी बारिश हुई है। तटीय और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना, ओड़ीशा, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, सिक्किम, हिमाचल प्रदेश और गुजरात के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां जारी रहीं। बिहार, झारखंड, पूर्वोत्तर भारत के शेष भागों और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई है जबकि हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, तमिलनाडु में एक-दो स्थानों पर मामूली बारिश दर्ज की गई। अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई है।

देश भर में बने मॉनसून सिस्टम
उत्तर-पूर्वी मध्य प्रदेश और इससे सटे उत्तर प्रदेश पर एक गहरे निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। एक ट्रफ पंजाब से हरियाणा, उत्तरी छत्तीसगढ़ और उत्तरी ओड़ीशा होते हुए बंगाल की खाड़ी के उत्तरी भागों तक बन गई है। मध्य पाकिस्तान और इससे सटे राजस्थान पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र विकसित हुआ है। साथ ही दक्षिणी गुजरात पर बना चक्रवाती सिस्टम अभी भी सक्रिय है। पश्चिमी तटों के पास दक्षिणी कोंकण से उत्तरी केरल के तटीय भागों तक एक ट्रफ रेखा भी सक्रिय है। (शेयर मंथन, 04 जुलाई 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"