शेयर मंथन में खोजें

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम बारिश की उम्मीद - स्काईमेट (Skymet)

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट (Skymet) के मुताबिक आने वाले 24 घंटों के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी गुजरात, कोंकण-गोवा, पश्चिमी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, उत्तरी तेलंगाना, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, तटीय कर्नाटक उत्तरी केरल और असम के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम तथा कहीं-कहीं भारी बारिश के आसार हैं।

वहीं उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़ और झारखंड के भागों में भी हल्की से मध्यम तथा एक-दो स्थानों में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम समेत पूर्वोत्तर भारत, मध्य महाराष्ट्र तथा आंतरिक कर्नाटक के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है।

पिछले 24 घंटों के दौरान मॉनसून का प्रदर्शन
बीते 24 घंटों के दौरान राजस्थान, दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश, दक्षिणी कोंकण-गोवा और कर्नाटक के उत्तरी तटीय भागों में मध्यम से भारी बारिश हुई है। वहीं हिमाचल प्रदेश, उत्तरी पंजाब, दक्षिणी गुजरात, उत्तरी कोंकण-गोवा, मध्य प्रदेश, पूर्वी असम और केरल के भागों में हल्की से मध्यम तथा एक-दो स्थानों में भारी बारिश देखने को मिली है। इसके अलावा उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्ली, ओडिशा, छत्तीसगढ़, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश के तटीय भागों में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई है। जबकि आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना, रायलसीमा और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह के कुछ भागों में हल्की बारिश हुई है।

देश भर में बने मॉनसून सिस्टम
उत्तरी मध्य प्रदेश और इससे सटे दक्षिण-मध्य उत्तर प्रदेश पर एक निम्न दबाव क्षेत्र बना हुआ है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र मध्य पाकिस्तान और इससे सटे पश्चिमी राजस्थान के भागों पर बना हुआ है। वहीं एक ट्रफ रेखा, निम्न दबाव क्षेत्र से उत्तरी छत्तीसगढ़, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल से होते हुए बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पूर्वी भागों तक फैली हुई है। इसके अलावा दक्षिणी गुजरात पर एक अन्य चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। वही कर्नाटक से केरल के तटीय भागों तक एक ट्रफ रेखा फैली हुई है। वहीं बांग्लादेश के पूर्वी भागों में भी एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। (शेयर मंथन, 05 जुलाई 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"