शेयर मंथन में खोजें

पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में गरज के साथ बारिश होने की संभावना - स्काईमेट (Skymet)

स्काईमेट (Skymet) के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान असम, मेघालय, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम सहित बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के भागों में मध्यम से भारी तथा एक-दो स्थानों में बेहद भारी बारिश होने के आसार हैं।

वहीं कोंकण-गोवा और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम तथा कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।
इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिणी छत्तीसगढ़, केरल, दक्षिणी गुजरात, तेलंगाना, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जबकि जम्मू-कश्मीर, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, मध्य प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के इलाकों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। वहीं पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में भी गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

पिछले 24 घंटों के दौरान हुई मौसमी गतिविधियाँ
बीते 24 घंटों के दौरान, मेघालय, कोंकण-गोवा, तटीय कर्नाटक और उत्तरी केरल में भारी से अति भारी बारिश हुई है। वहीं असम, अरुणाचल प्रदेश और दक्षिणी तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम तथा कहीं-कहीं भारी बारिश देखने को मिली है। अंडमान-निकोबार, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, मध्य महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश हुई है। इसके अलावा राजस्थान, गुजरात, दिल्ली, बिहार, झारखंड, ओडिशा, विदर्भ और मध्य प्रदेश के भागों में हल्की से मध्यम बारिश हुई है।

देश भर में बने मौसमी सिस्टम
मॉनसून ट्रफ रेखा पश्चिमी राजस्थान से उत्तरी मध्य प्रदेश, दक्षिणी उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल होते हुए नागालैंड तक फैली हुई है। उत्तरी पंजाब और इससे सटे इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इसके अलावा उत्तरी कोंकण-गोवा पर भी एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इस सिस्टम से आंध्र प्रदेश होते हुए बंगाल की खाड़ी के पश्चिमी-मध्य भागों पर बने हुए एक अन्य चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र तक एक ट्रफ रेखा फैली हुई है। वहीं उत्तरी कोंकण-गोवा से केरल तक एक कमजोर ट्रफ रेखा फैली हुई है। (शेयर मंथन, 23 जुलाई 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"