शेयर मंथन में खोजें

बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, लक्षद्वीप और पूर्वोत्तर भारत में बारिश संभव - स्काईमेट (Skymet)

स्काईमेट (Skymet) के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह, गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ क्षेत्र, तटीय कर्नाटक, केरल, दक्षिणी कोंकण-गोवा में मध्यम से भारी मॉनसून वर्षा होने की संभावना है।

बिहार, झारखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, लक्षद्वीप और पूर्वोत्तर भारत के राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। गुजरात के पूर्वी भागों और दक्षिणी राजस्थान में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा संभव है। तमिलनाडु की आंतरिक इलाकों में भी एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं।

पिछले 24 घंटों के दौरान हुई बारिश
पिछले 24 घंटों के दौरान केरल, आंतरिक तमिलनाडु, मध्य प्रदेश के दक्षिण और मध्य भागों में मूसलाधार वर्षा रिकॉर्ड की गयी। विदर्भ में भी कई स्थानों पर मध्यम से भारी वर्षा हुई। दक्षिण-पूर्वी राजस्थान और तटीय कर्नाटक में भी एक-दो स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश हुई। गुजरात के पूर्वी भागों, कोंकण-गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह, लक्षद्वीप, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां देखने को मिली। उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, नागालैंड, पश्चिमी राजस्थान और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की और एक-दो स्थानों पर मध्यम बारिश दर्ज की गयी।

देश भर में बने मौसमी सिस्टम
मध्य प्रदेश पर एक डिप्रेशन बना हुआ है। यह सिस्टम पश्चिमी दिशा में आगे जा रहा है और जल्द ही यह कमजोर होकर निम्न दबाव का क्षेत्र बन जायेगा। मॉनसून की अक्षीय रेखा इस समय राजस्थान से मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड और पश्चिम बंगाल होते हुए बंगाल की खाड़ी में बनी हुई है। केरल के पास अरब सागर के दक्षिण पूर्वी भागों पर भी एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दिखाई दे रहा है। (शेयर मंथन, 09 अगस्त 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"