शेयर मंथन में खोजें

ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में बारिश के आसार - स्काईमेट (Skymet)

स्काईमेट (Skymet) के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिम बंगाल, झारखंड, अरुणाचल प्रदेश, असम और नागालैंड के हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र तथा कोंकण-गोवा के भी अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। इस दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, बिहार, अंडमान-निकोबार तथा लक्षद्वीप समूह के अलग-अलग स्थानों पर भी हल्की बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम बारिश होने का अनुमान है। जबकि गुजरात, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और विदर्भ में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश देखी जा सकती है।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल
पिछले 24 घंटों के दौरान असम और मध्य महाराष्ट्र के हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश भी हुई। वहीं तेलंगाना, ओडिशा, छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा, आंध्र प्रदेश, आंतरिक तमिलनाडु और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक के हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश रिकॉर्ड की गयी। इस दौरान गुजरात, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह तथा लक्षद्वीप समूह के भी अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम बारिश देखने को मिली।

देश भर में बने मौसमी सिस्टम
जम्मू-कश्मीर के उत्तरी भागों पर एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान तथा उससे सटे पाकिस्तान के भागों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र विकसित है। इसके अलावा एक ट्रफ रेखा दक्षिणी छत्तीसगढ़ से तेलंगाना होते हुए दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक तक जा रही है। एक अन्य चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र आंतरिक ओडिशा के भागों पर बना हुआ है, जबकि उप हिमालयी पश्चिम बंगाल से ओडिशा होते हुए चक्रवाती क्षेत्र तक भी एक ट्रफ रेखा बनी हुई है। हवाओं की अनिरंतरता कोमोरियन क्षेत्र से तमिलनाडु होते हुए दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक तक है। (शेयर मंथन, 07 अक्टूबर 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"