शेयर मंथन में खोजें

महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में बारिश संभव - स्काईमेट (Skymet)

स्काईमेट (Skymet) के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान कोंकण-गोवा, मध्य महाराष्ट्र, केरल, आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, तटीय आंध्र प्रदेश, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

विदर्भ, मराठवाड़ा, आंतरिक तमिलनाडु, रायलसीमा, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, छत्तीसगढ़ और झारखंड के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की आशंका है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश हो सकती है। देश के बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क ही रहेगा।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल
पिछले 24 घंटों के दौरान असम, मिजोरम और गंगीय पश्चिम बंगाल में एक या दो जगह भारी बारिश के साथ मुख्यतः हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गयी। कोंकण-गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों, आंतरिक कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा और हिमाचल प्रदेश के कुछ सटे हुए हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश देखी गयी। मध्य प्रदेश, विदर्भ, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, झारखंड, उत्तराखंड और जम्मू व कश्मीर में कुछ जगह मध्यम से भारी बारिश देखी गयी।

देश भर में बने मौसमी सिस्टम
हरियाणा के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। एक अन्य चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र कर्नाटक तट से सटे पूर्वी मध्य अरब सागर पर है। इस मौसमी प्रणाली से एक ट्रफ रेखा दक्षिणी गुजरात से होते हुए केरल तक पहुँच रही है। गंगीय पश्चिम बंगाल और उससे सटे बांग्लादेश के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इस मौसमी प्रणाली से एक ट्रफ रेखा ओडिशा, दक्षिणी छत्तीसगढ़ और तेलंगाना होते हुए रायलसीमा तक फैली हुई है। (शेयर मंथन, 10 अक्टूबर 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"