शेयर मंथन में खोजें

बेहद खराब श्रेणी में बना रहेगा दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण - स्काईमेट (Skymet)

स्काईमेट (Skymet) के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान चेन्नई सहित तटीय तमिलनाडु और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

दूसरी ओर तटीय महाराष्ट्र और तटीय कर्नाटक में बारिश की गतिविधियों में कमी आयेगी। गुजरात क्षेत्र में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने के आसार हैं। आंध्र प्रदेश के रायलसीमा क्षेत्र में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।
वहीं तेलंगाना, आंतरिक महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम बारिश हो सकती है। बारिश की गतिविधियाँ धीरे-धीरे पूर्वोत्तर भारत में कम हो जायेंगी। हालाँकि मध्यम से भारी बारिश आज भी जारी रहेगी। इसके बाद एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होती रहेगी।
उधर बिहार और पश्चिम बंगाल में मौसम लगभग सभी स्थानों पर शुष्क रहेगा। लेकिन पश्चिम बंगाल में छिटपुट हल्की बारिश जारी रह सकती है। दक्षिणी मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश संभव है। उत्तर और उत्तर-पश्चिमी भारत के भागों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रदूषण बेहद खराब श्रेणी में बना रहेगा।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल
पिछले 24 घंटों के दौरान दक्षिणी कोंकण-गोवा, तटीय कर्नाटक और उत्तरी केरल में भारी से अति भारी बारिश रिकॉर्ड की गयी। इसके अलावा पूर्वोत्तर में असम और मेघालय में भी कुछ स्थानों पर भीषण बारिश देखने को मिली। पूर्वोत्तर भारत के शेष भागों, तमिलनाडु, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, मराठवाड़ा और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हुई है। ओडिशा के कुछ हिस्सों, गंगीय पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गयी। छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, उत्तरी कोंकण-गोवा और दक्षिण मध्य प्रदेश में भी छिटपुट हल्की बारिश हुई।

देश भर में बने मौसमी सिस्टम
अरब सागर पर बना भीषण चक्रवाती तूफान क्यार पश्चिमी दिशा में जा रहा है। इस समय यह पूर्वी-मध्य अरब सागर पर है। इस सिस्टम से ओडिशा के तटों पर बने चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र तक एक ट्रफ रेखा बनी हुई है। साथ ही ओडिशा पर बने सिस्टम से ट्रफ असम तक सक्रिय है। बंगाल की खाड़ी में एक अन्य चक्रवाती क्षेत्र बना हुआ है और इस सिस्टम से तमिलनाडु के तटीय भागों तक एक ट्रफ रेखा दिखाई दे रही है। (शेयर मंथन, 26 अक्टूबर 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"