शेयर मंथन में खोजें

तमिलनाडु, केरल, तटीय और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना - स्काईमेट (Skymet)

स्काईमेट (Skymet) के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु, केरल, तटीय और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना है।

लक्षद्वीप में भी कुछ स्थानों पर मूसलाधार वर्षा के आसार हैं। मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, दक्षिणी मध्य प्रदेश और तटीय आंध्र प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा जारी रहने की संभावना है। पूर्वोत्तर भारत, जम्मू-कश्मीर, गुजरात में एक-दो स्थानों पर गरज और हवाओं के साथ बारिश के आसार हैं। दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण खराब से बेहद खराब श्रेणी में बना रहेगा। दिल्ली सहित उत्तर-पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में गिरावट नहीं होगी। यह अगले 48 घंटों तक सामान्य से ऊपर बना रहेगा।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल
पिछले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गयी। मध्य प्रदेश के भी दक्षिणी भागों में मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा रिकॉर्ड की गयी। मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी कर्नाटक, केरल और तटीय आंध्र प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गयी। तेलंगाना, दक्षिणी और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में भी एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश की गतिविधियाँ जारी रहीं।

देश भर में बने मौसमी सिस्टम
हिन्द महासागर पर एक गहरे निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इस सिस्टम से एक ट्रफ तमिलनाडु तक बनी है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र मेघालय के ऊपर, जबकि एक चक्रवाती सिस्टम जम्मू-कश्मीर के ऊपर हवाओं में बना हुआ है। सुपर साइक्लोन क्यार पश्चिमी दिशा में ओमान और दक्षिणी यमन के तटों की तरफ आगे बढ़ रहा है। (शेयर मंथन, 29 अक्टूबर 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"