शेयर मंथन में खोजें

दिल्ली-एनसीआर में खराब से खतरनाक श्रेणी में रहेगा प्रदूषण का स्तर - स्काईमेट (Skymet)

स्काईमेट (Skymet) के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में एक या दो भारी बारिश के साथ मध्यम बारिश की संभावना है।

मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र और कर्नाटक के कुछ स्थानो पर हल्की से मध्यम बारिश देखी जायेगी। केरल, आंतरिक तमिलनाडु, कोंकण-गोवा में एक या दो मध्यम बारिश के साथ छिटपुट हल्की बारिश देखी जा सकती है। गुजरात, पूर्वोत्तर भारत, जम्मू-कश्मीर में कई-कई स्थानों पर हल्की बारिश होने की उम्मीद है। दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर खराब से खतरनाक श्रेणी में होगा।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल
अंडमान-निकोबार द्वीप समूह के कई स्थानों पर मध्यम से भारी वर्षा गतिविधियाँ दर्ज की गयीं। तमिलनाडु, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र में एक या दो भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश देखी गयी। केरल, तटीय आंध्र प्रदेश और राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज हुई। मध्य प्रदेश, गुजरात, पश्चिम राजस्थान, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश पर कई जगहों पर हल्की बारिश का देखी गयी।

देश भर में बने मौसमी सिस्टम
भीषण चक्रवात बन चुका तूफान 'महा' इस समय अक्षांश 18.1 डिग्री उत्तरी और 64.8 डिग्री पूर्वी में स्थित है। जबकि वेरावल से 660 किलोमीटर दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम में है। पोरबंदर से 640 किलोमीटर पश्चिम और दक्षिण पश्चिम में स्थित है। उत्तरी अंडमान सागर के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दिखाई दे रहा है, जिससे वहा पर एक निम्न दबाव क्षेत्र बना हुआ है। उत्तरी अफगानिस्तान के पास एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। बांग्लादेश और आस-पास के सटे क्षेत्रों में एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। एक अन्य चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण मध्य महाराष्ट्र पर विकसित है। (शेयर मंथन, 04 नवंबर 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"