शेयर मंथन में खोजें

गुजरात, पूर्वोत्तर भारत, जम्मू-कश्मीर में हल्की बारिश होने की उम्मीद - स्काईमेट (Skymet)

स्काईमेट (Skymet) के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह में मध्यम से भारी बारिश जारी रहने की संभावना है।

मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र और कर्नाटक में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। केरल, आंतरिक तमिलनाडु, कोंकण-गोवा में छिटपुट जगहों पर हल्की बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम बौछारें गिर सकती हैं। गुजरात, पूर्वोत्तर भारत, जम्मू-कश्मीर में कई-कई स्थानों पर हल्की बारिश होने की उम्मीद है। दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी (एनसीआर) क्षेत्र में प्रदूषण का स्तर खराब से खतरनाक श्रेणी में ही बना रहेगा।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल
दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर कम हुआ है, लेकिन यह अभी भी कई जगहों पर खराब है। अंडमान-निकोबार द्वीप समूह पर एक या दो भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई। केरल, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात के पश्चिमी जिलों और उत्तर आंतरिक कर्नाटक के एक या दो स्थानों पर छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश देखी गयी। मणिपुर और असम के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज हुई। देश के बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क रहा। दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गयी।

देश भर में बने मौसमी सिस्टम
भीषण चक्रवात बन चुका तूफान 'महा' जो की अब पश्चिम-मध्य में और पूर्व-मध्य अरब सागर के सटे क्षेत्रों में बने हुए है। इसके जल्द ही पूर्व और उत्तर-पूर्व दिशा में आने की उम्मीद है। उत्तरी अंडमान सागर के ऊपर एक अच्छी तरह से चिंहित निम्न दबाव क्षेत्र बना हुआ है। इस अच्छी तरह से चिंहित निम्न दबाव से एक ट्रफ रेखा दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक फैली हुई है। दक्षिण-आंतरिक कर्नाटक से दक्षिण तमिलनाडु तक के निचले स्तरों में एक उत्तर-दक्षिण ट्रफ रेखा भी देखा गया है। एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और उससे सटे जम्मू-कश्मीर पर बना हुआ है। (शेयर मंथन, 05 नवंबर 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"