शेयर मंथन में खोजें

इनवेस्को ने Zee Entertainment में 5.11% की हिस्सेदारी 1,004 करोड़ रुपये में बेची

इनवेस्को ने जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज (Zee Entertainment Enterprises) में अपनी पूरी 5.11% हिस्सेदारी खुले बाजार में लेनदेन के जरिए 1,004 करोड़ रुपये में बेच दी। सेगंती इंडिया मॉरीशस (Segantii India Mauritius), मॉर्गन स्टेनली एशिया सिंगापुर पीटीई (Morgan Stanley Asia Singapore Pte) और गोल्डमैन सैक्स सिंगापुर पीटीई ओडीआई (Goldman Sachs Singapore Pte ODI) शेयरों के खरीदारों में शामिल थे। बीएसई पर आज जी एंटरटेनमेंट के शेयर बिना किसी बदलाव के बंद हुए।

अमेरिका की निवेश कंपनी इनवेस्को ने अपनी इकाई ओएफआई ग्लोबल चाइना फंड एलएलसी के जरिये सोमवार को जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड के शेयर बेचे हैं। बीएसई के पास उपलब्ध थोक सौदे के आँकड़ों के अनुसार, ओएफआई ग्लोबल चाइना फंड ने 4.91 करोड़ से अधिक शेयर बेचे, जो फर्म में 5.11% हिस्सेदारी है। शेयरों का निपटान 204.50 रुपये प्रति शेयर के औसत मूल्य पर किया गया, जिससे लेनदेन मूल्य 1,004.34 करोड़ रुपये हो गया।

मार्च तिमाही तक ओएफआई ग्लोबल चाइना फंड के पास 4.91 करोड़ से अधिक शेयर थे, जो मुंबई स्थित मीडिया और मनोरंजन कंपनी में 5.11% हिस्सेदारी के बराबर है। बीएसई में जी का शेयर आज 206 रुपये के भाव पर खुला और 207.25 रुपये के उच्‍च स्‍तर तक गया। ये 203.25 रुपये का निचला स्‍तर छूने के बाद बिना किसी अंतर के 203.80 रुपये पर बंद हुआ।

अक्टूबर में इनवेस्को और ओएफआई ग्लोबल चाइना ने अन्य इकाइयों के साथ मिलकर जी में 5.51% हिस्सेदारी खुले लेनदेन के जरिए 1,396 करोड़ रुपये से अधिक में बेची थी। एनएसई पर कंपनी के कुल 5.3 करोड़ शेयर 263.7 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बेचे गए। मार्च 2022 में, इनवेस्को ने ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के एमडी पुनीत गोयनका को हटाने की अपनी योजना को छोड़ दिया और मीडिया इकाई के निदेशक मंडल को फिर से स्थापित किया।

गोयनका और उनके साथियों को जेडईईएल के निदेशक मंडल से बाहर करने की आक्रामक योजना पर काम कर रहे विदेशी निवेशक ने कहा कि वह सोनी और जी के विलय की योजना का समर्थन करेगा।

(शेयर मंथन, 18 अप्रैल 2023)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"