शेयर मंथन में खोजें

Marico ने सौगत गुप्ता को दो साल के लिए MD & CEO के रूप में फिर से नियुक्त किया

एफएमसीजी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी Marico ने शुक्रवार (05 मई) को घोषणा की कि उसने सौगत गुप्ता को एक अप्रैल, 2024 से 31 मार्च, 2026 तक दो साल की अवधि के लिए प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (Managing Director and Chief Executive Officer) के रूप में फिर से नियुक्त किया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि कंपनी के निदेशक मंडल की आज हुई बैठक में नामांकन और पारितोषिक समिति की सिफारिशों के आधार पर सौगत गुप्ता को दो साल की अवधि के लिए प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में फिर से नियुक्त करने को मंजूरी दी गई। मैरिको ने अपनी फाइलिंग में कहा, '1 अप्रैल, 2024 से 31 मार्च, 2026 तक, शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन है।

वह 2004 में विपणन प्रमुख के रूप में मैरिको में शामिल हुए और 2007 में भारतीय व्यवसाय के सीईओ के रूप में पदोन्नत हुए। 2014 में, उन्होंने कंपनी के प्रबंध निदेशक के रूप में पदभार संभाला। मैरिको के बाहर, वह स्वतंत्र निदेशक के रूप में अशोक लेलैंड के बोर्ड में हैं और लेखा परीक्षा समिति, नामांकन और पारिश्रमिक समिति और ईएसजी समिति के सदस्य हैं। वह एक स्वतंत्र निदेशक के रूप में डेल्हीवरी से भी जुड़े हैं और नामांकन और पारिश्रमिक समिति और हितधारकों के संबंध समिति के अध्यक्ष हैं।

कंपनी ने राजन भारती मित्तल को 1 जुलाई, 2023 से 30 जून, 2028 तक पांच साल की अवधि के लिए स्वतंत्र निदेशक की क्षमता में अतिरिक्त निदेशक के रूप में नियुक्त किया है। मैरिको लिमिटेड के लिए चौथी तिमाही के मार्च तिमाही अपडेट में कहा गया है कि वॉल्यूम मिड-सिंगल डिजिट में बढ़ा है। दूसरी और तीसरी तिमाही में वृद्धि दर 3-4% रही। कंपनी 5 मई को अपने मार्च तिमाही के परिणामों की घोषणा करने के लिए तैयार है।

(शेयर मंथन 05 मई 2023)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"