शेयर मंथन में खोजें

JSW Steel 621 करोड़ रुपये में नेशनल स्टील एंड एग्रो इंडस्ट्रीज का अधिग्रहण करेगी

जेजेएसडब्ल्यू स्टील (JSW Steel Ltd) ने 621 करोड़ रुपये में राष्ट्रीय इस्पात एवं कृषि उद्योग (NSAIL) का अधिग्रहण करने की घोषणा की है। कंपनी ने यह प्रक्रिया एक महीने के अंदर पूरी करने की जानकारी दी है।
जेएसडब्‍ल्‍यू स्‍टील ने सोमवार को इस बाबत जानकारी दी थी।

इससे पहले जेएसडब्ल्यू स्टील ने कहा था कि दिवालिया एनएसएआईएल के लिए उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी जेएसडब्ल्यू स्टील कोटेड प्रोडक्ट्स (JSW Steel Coated Products) द्वारा प्रस्तुत समाधान योजना को कॉरपोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया के तहत मंजूरी दे दी गई है।

शेयर बाजार को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि मंजूर योजना के तहत जेएसडब्ल्यू स्टील कोटेड प्रोडक्ट्स ने एनएसएआईएल के वित्तीय लेनदार को 612.47 करोड़ रुपये का भुगतान करने का प्रस्ताव किया है। जेएसडब्ल्यू स्टील कोटेड प्रोडक्ट्स अवैतनिक दिवाला समाधान प्रक्रिया लागतों के पूर्ण और अंतिम निर्वहन और निपटान, परिचालन लेनदारों (श्रमिकों और कर्मचारियों सहित) और अन्य अनिवार्य भुगतानों के लिए ऋण (एक या अधिक किश्तों में) के माध्यम से 8.52 करोड़ रुपये की अतिरिक्त पूँजी डालेगा।

जेएसडब्ल्यू स्टील ने कहा कि एनएसएआईएल को शेयरधारकों को किसी निकास मूल्य का भुगतान किए बिना समाधान योजना के अनुसार डीलिस्ट किया जाएगा।

कंपनी के शेयर आज बीएसई पर मामूली तेजी के साथ 703.55 रुपये पर बंद हुए। कारोबार के दौरान शेयर के भाव 712.15 रुपये के उच्‍च स्‍तर और 702.50 रुपये के न‍िचल स्‍तर तक गये।

(शेयर मंथन, 23 मई 2023)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"