शेयर मंथन में खोजें

SpiceJet के शेयरों में छठे द‍िन गिरावट जारी, नहीं भाया 18वीं वर्षगाँठ का तोहफा

संकटग्रस्‍त एयरलाइन स्‍पाइसजेट (SpiceJet Ltd) के शेयरों में मंगलवार (23 मई) को लगातार छठे द‍िन गिरावट जारी रही और शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयर 17% टूटकर 52 हफ्ते के निचले स्‍तर पर आ गये। कंपनी ने अपनी 18वीं सालगिरह के मौके पर ग्राहकों के ल‍िए सस्‍ते टिकट की पेशकश भी की है। हालाँकि इसके शेयरों पर इन कोश‍िशों का असर देखने को नहीं म‍िला।

बीएसई पर स्पाइसजेट का शेयर द‍िन के कारोबार के दौरान 52 हफ्ते के न‍िचले स्‍तर 22.65 रुपये के आ गया। आज कंपनी के शेयर 28.00 रुपये पर खुले और 28.07 रुपये के उच्‍च स्‍तर पर पहुँच गये। कारोबार खत्‍म होने पर कंपनी के शेयर 13.93% की ग‍िरावट के साथ 3.91 रुपये टूटकर 24.16 रुपये पर बंद हुए। स्पाइसजेट के शेयरों में लगातार छह दिन से गिरावट है। इस दौरान कंपनी का शेयर 22.90% टूट चुका है।

मंगलवार को स्पाइसजेट की 18वीं वर्षगाँठ भी थी, जिसमें एयरलाइन ने 1,818 रुपये से शुरू होने वाले एक तरफ के घरेलू किराए के साथ बिक्री की घोषणा की। इस महीने की शुरुआत में स्पाइसजेट ने अपने 25 बंद विमानों को सेवा में वापस लाने की योजना की घोषणा की थी। एयरलाइन ने मंगलवार को कहा कि वह अपने चार खड़े विमानों, दो बोइंग 737 और दो क्यू400 विमानों को 15 जून तक वापस लाने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

अगले कुछ हफ्तों में और विमान परिचालन में वापस आ जाएँगे। स्पाइसजेट ने एक बयान में कहा, कंपनी की योजना जून के अंत तक अगरतला-चट्टोग्राम-अगरतला और इंफाल-मांडले-इंफाल सेक्टरों पर दो अंतरराष्ट्रीय उड़ान सहित कई उड़ानें शुरू करने की है।

एयरलाइन की योजना कोलकाता-तेजपुर-कोलकाता सेक्टर पर एक नई उड़ान उड़ान शुरू करने और कोलकाता-ग्वालियर-कोलकाता और जम्मू-ग्वालियर-जम्मू उड़ान उड़ानों को फिर से शुरू करने की है। इसके अलावा, स्पाइसजेट कोलकाता-अगरतला-कोलकाता और कोलकाता-इंफालकोलकाटा सेक्टरों पर उड़ानें शुरू करेगी और कोलकाता-चट्टोग्राम-कोलकाता सेक्टर पर उड़ानें फिर से शुरू करेगी।

(शेयर मंथन, 23 मई 2023)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"