शेयर मंथन में खोजें

हीरो मोटोकॉर्प के चुनिंदा दोपहिया के दाम मंगलवार से एक फीसदी बढ़ जायेंगे

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp Ltd) ने चुनिंदा दोपहिया मॉडलों के दाम मंगलवार से एक फीसदी बढ़ाने की घोषणा की है। कंपनी ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है।

कंपनी ने शुक्रवार (29 सितंबर) को बताया कि चुनिंदा मोटरसाइकिल और स्कूटर मॉडलों के एक्स शोरूम दाम में मामूली संशोधन किया जा रहा है। आगामी मंगलवार से इनके दाम में एक फीसदी का इजाफा हो जायेगा। कंपनी के दोपहिया वाहनों के मॉडल विशेष और बाजार के हिसाब से यह इस बढ़ोतरी का अंतिम प्रभाव अलग-अलग देखने को मिलेगा।

कंपनी के बयान में कहा गया है कि मॉडलों का मूल्य संशोधन उत्पाद प्रतिस्पर्धात्मकता और स्थिति, मुद्रास्फीति, मार्जिन और बाजार हिस्सेदारी की नियमित समीक्षा का हिस्सा है।

इस वित्तीय वर्ष में कंपनी ने दूसरी बार अपने दोपहिया वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। इससे पहले हीरो मोटोकॉर्प ने 3 जुलाई को अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की एक्स-शोरूम कीमतों में संशोधन किया था। इसमें कीमत में लगभग 1.5% की वृद्धि हुई थी। इनपुट लागत और व्यावसायिक अनिवार्यताओं में बढ़ोतरी के कारण ऊपर की ओर संशोधन किया गया था।

हीरो मोटोकॉर्प के शेयर 29 सितंबर को बीएसई पर 2.85% बढ़कर 3,056.95 रुपये पर बंद हुए। इस महीने की शुरुआत में हीरो मोटोकॉर्प ने अगस्त में कुल बिक्री 6% बढ़कर 4,88,717 इकाई होने की जानकारी दी थी। कंपनी ने बताया था कि अगस्त 2022 में 4,50,740 इकाइयों की तुलना में घरेलू बिक्री 5% की वृद्धि के साथ 4,72,947 इकाई रही। हालाँकि, निर्यात पिछले वर्ष की इसी अवधि में 11,868 इकाइयों से बढ़कर 15,770 इकाई हो गया।

(शेयर मंथन, 30 सितंबर 2023)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"