शेयर मंथन में खोजें

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने पहला डिजिटल रूपे क्रेडिट कार्ड पेश किया

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने यूपीआई इस्तेमालकर्ताओं को ध्यान में रखते हुए पहला डिजिटल रूपे क्रेडिट कार्ड पेश किया है। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक क्रेडिट कार्ड के ग्राहक इसके अलावा डजिटल कार्ड की सुविधा का इस्तेमाल कर पायेंगे। इसमें सामान्य यूपीआई लेन-देन करने के साथ ही क्रेडिट कार्ड की सुविधाओं का लाभ भी उठाया जा सकता है।

ग्राहक सुविधाओं और लेन-देन के अनुभवों में क्रांतिकारी बदलाव लाने के नजरिये से बैंक ने रूपे नेटवर्क के तहत इसी साल एचपीसीएल के साथ आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने फर्स्ट पावर और फर्स्ट पावर+ क्रेडिट कार्ड पेश किये थे। इन्हें बैंक की वेबसाइट और एचपीसीएल के चुनिंदा पेट्रोल पंप से प्राप्त किया जा सकता है। भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) ने रूपे क्रेडिट कार्ड को यूपीआई से लिंक करने के लिए औपचारिक मंजूरी दे दी है।

इससे ग्राहाक देशभर में कहीं भी यूपीआई की सुविधाओं के साथ क्रेडिट कार्ड आधारित बाधारहित भुगतान का लाभ उठा सकते हैं। बैंक के मौजूदा क्रेडिट कार्ड ग्राहक रूपे क्रेडिट कार्ड को बिना किसी अतिरिक्त दस्तावेज या अर्जी के साधारण ग्राहक मंजूरी देकर यूपीआई से आसानी से जोड़ सकते हैं। ग्राहक अपनी उपलब्ध भुगतान सीमा का इस्तेमाल यूपीआई से लिंक रूपे क्रेडिट कार्ड के जरिये भी कर सकते हैं। इसमें ग्राहकों को 199 रुपये का वार्षिक शुल्क अदा करना होगा।

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के डिजिटल रूपे क्रेडिट कार्ड के जरिये लोकप्रिय यूपीआई एप्प भीम, फोनपे, पेटीएम, गूगल पे, स्लाइस, मोबीक्विक, सीआरईडी आदि पर भी भुगतान किया जा सकता है।

(शेयर मंथन, 08 दिसंबर 2023)

(आप भी किसी शेयर, म्यूचुअल फंड, कमोडिटी आदि के बारे में जानकारों की सलाह पाना चाहते हैं, तो सवाल भेजने का तरीका बहुत आसान है! बस, हमारे व्हाट्सऐप्प नंबर +911147529834 पर अपने नाम और शहर के नाम के साथ अपना सवाल भेज दें।)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"