शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

गुरुवार 15 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

22 जुलाई को चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर के लिए 29 लोगों को ले कर उड़ान भरने वाले एयर फोर्स (Indian Air Force) के प्लेन एएन-32 (AN-32) के साथ लापता हुए सभी लोगों के परिवारों से कहा गया है कि वे अपने इन संबंधियों को मृत मान लें।

मलयेशिया (Malaysia) के लापता विमान एमएच370 (MH370) की गुत्थी अब सुलझती दिख रही है। जून में तंजानिया के पेम्बा आईलैंड के तट पर पाये गये विमान के मलबे को इस विमान का हिस्सा बताया गया है।
भारत ने जेनेवा (Geneva) में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के 33वें सत्र में कहा है कि पाकिस्तान और उसके कब्जे वाले कश्मीर में बड़े पैमाने पर मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है।
बीजेपी से गठबंधन को लेकर पीडीपी नेता अब पार्टी के खिलाफ आवाज उठाने लगे हैं। श्रीनगर से पार्टी के सांसद तारिक कर्रा (Tariq Karra) ने लोक सभा से इस्तीफा दे दिया है।
दिल्‍ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि चिकुनगुनिया (Chikungunya) से किसी की मौत नहीं होती है। उन्होंने कहा कि ये मेरी राय नहीं है, बल्कि गूगल पर भी इस बाबत जानकारी ली जा सकती है।
उच्चतम न्यायालय ने कर्नाटक और तमिलनाडु सरकार को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि कावेरी जल (Cauvery water) को साझा करने से जुड़े उसके आदेश के बाद दोनों राज्यों में किसी प्रकार की हिंसा या संपत्ति का नुकसान न हो।
केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) ने आय कर विभाग को देश भर में अपने कार्यालय 30 सितंबर को आधी रात तक खोलने का निर्देश दिया है, ध्यान रहे कि इसी दिन आय घोषणा योजना (IDS) बंद हो रही है।
उच्चतम न्यायालय ने केरल के सौम्या (Saumya) बलात्कार एवं हत्याकांड के दोषी गोविन्दाचामी को हत्या के अपराध से दोषमुक्त करते हुए उसकी फाँसी की सजा आज निरस्त कर दी है। लेकिन न्यायालय ने उसे सौम्या के बलात्कार का दोषी करार दिया और सात वर्ष के कड़े कारावास की सजा सुनायी है।
एम्स ने मच्छर से जनित बीमारी डेंगू (Dengue) के कारण पाँच और लोगों के मरने की खबर की पुष्टि की है, इसके साथ ही दिल्ली में डेंगू के कारण मरने वालों की संख्या बढ़ कर 14 हो गयी है।
दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर (Jitendra Singh Tomar) की कानून की भागलपुर विश्वविद्यालय की डिग्री रद्द की जायेगी। साथ ही डिग्री तैयार करने से लेकर जारी करने तक में शामिल रहे दोषी कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी। (शेयर मंथन, 15 सितंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"