शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शुक्रवार 16 सितंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) फिर से कांग्रेस के हाथ से निकल गया है। राज्य के मुख्यमंत्री पेमा खांडू (Pema Khandu) समेत कांग्रेस के 43 विधायक पीपल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (PPA) में शामिल हो गये हैं।

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में खनन मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति की बर्खास्तगी रद्द करने की घोषणा की है।
उत्तर प्रदेश के बिजनौर (Bijnor) के जिला मुख्यालय पर शुक्रवार सुबह दो समुदायों के बीच हिंसक संघर्ष शुरू हो गया। संघर्ष के दौरान हुई गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गयी है, जबकि दर्जनों लोग घायल हुए हैं।
पाकिस्तान (Pakistan) में अफगानिस्तान की सीमा से सटे कबायली इलाके की एक मस्जिद में हुए आत्मघाती हमले में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गयी है।
अमेरिका (USA) ने पाकिस्तान को पड़ोसियों को निशाना बना कर किये जाने वाले आतंकवादी हमलों को बंद कराने की सलाह दी है।
महाराष्ट्र (Maharashtra) में गणेशोत्सव समाप्त होने के बाद गुरुवार को शुरू हुई विसर्जन प्रक्रिया में शुक्रवार की सुबह तक 16 लोगों की मौत की सूचना है, जबकि दो लोग लापता बताये जा रहे हैं।
कर्नाटक (Karnataka) में तमिलों पर बढ़ रहे हमलों के विरोध में तमिलनाडु में व्यापारिक संगठनों और किसानों के बंद का आंशिक असर दिखायी दिया। इस बंद को डीएमके, एमडीएमके, सीपीआई, सीपीएम सहित कई राजनीतिक दलों ने समर्थन दिया।
अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि यदि उन्हें राष्ट्रपति चुना जाता है तो वे चीन को मुद्रा विनिमय दर (Currency Exchange Rate) में हेराफेरी करने वाला देश घोषित करेंगे।
बीमारी के कारण थोड़े समय तक प्रचार से दूर रहीं हिलेरी क्लिंटन (Hillary Clinton) ने विभिन्न क्षेत्रों के बारे में योजनाओं की घोषणा करते हुए नयी ऊर्जा के साथ चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है।
रियो ओलंपिक (Rio Olympics) में अपने मुकाबले से ठीक पहले डोपिंग के चलते बाहर कर दिये गये पहलवान नरसिंह यादव (Narsingh Yadav) के केस की जाँच सीबीआई करेगी। (शेयर मंथन, 16 सितंबर 2016)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"