शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मंगलवार 10 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

सोनीपत की एक स्थानीय अदालत ने साल 1996 में यहाँ हुए सिलसिलेवार बम विस्फोट के मामले में दोषी अब्दुल करीम उर्फ टुंडा को मंगलवार को उम्र कैद और एक लाख रुपये के जुर्माने की सजा सुनायी है।

साध्वियों से बलात्कार के मामले में सजा भुगत रहे गुरमीत राम रहीम की मुँहबोली बेटी हनीप्रीत (Honey Preet) का छह दिन का रिमांड खत्म होने के बाद पुलिस ने उसे पंचकूला न्यायालय में पेश किया, जहाँ उसका रिमांड तीन दिन और बढ़ा दिया गया।
भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के बारे में मीडिया में आयी खबर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को कहा कि मोदी सरकार की बेटी बचाओ मुहिम अब बेटा बचाओ में बदल गयी है।
महाराष्ट्र में ग्राम पंचायत चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने शानदार प्रदर्शन किया है और इसने वहाँ तकरीबन 50 प्रतिशत सीटों पर जीत हासिल की है।
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा है कि कोई भी सभ्य देश अपनी सरजमीं से आतंकवाद को फलने-फूलने देना स्वीकार नहीं कर सकता है।
केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने मंगलवार को कहा कि सरकार वायु सेना की ताकत में वृद्धि करने के लिए इसे अत्याधुनिक हथियारों और प्रौद्योगिकी से युक्त करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि इसके लिए बजट की कमी को आड़े नहीं आने दिया जायेगा।
उत्तर प्रदेश के शामली में सर शादी शुगर मिल (Sir Shadi Sugar Mill) से निकली गैस के कारण नजदीक के दो विद्यालयों के पाँच सौ से ज्यादा बच्चे बेहोश हो गये। घटना के बाद फैक्ट्री को सील कर दिया गया है।
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार 'नव्य अयोध्या' योजना के तहत अयोध्या में भगवान राम (Lord Rama) की एक विशाल प्रतिमा स्थापित करायेगी। इसके लिए राज्य सरकार एनजीटी से भी अनुमति लेगी।
दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार से दिल्ली मेट्रो के किराये में बढ़ोतरी कर दी है। अब 32 किलोमीटर से अधिक की यात्रा के लिए अधिकतम किराया 60 रुपये हो गया है।
इच्छा मृत्यु (Euthanasia) के मामले की सुनवाई कर रही मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा के नेतृत्व वाली पीठ के समक्ष केन्द्र सरकार ने कहा है कि यदि इच्छा मृत्यु को मंजूरी दी गयी, तो इसका बहुत दुरुपयोग हो सकता है। (शेयर मंथन, 10 अक्टूबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"