शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शुक्रवार 27 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

उच्चतम न्यायालय ने पश्चिम बंगाल के हिंसाग्रस्त दार्जिलिंग (Darjeeling) और कलिमपोंग जिले से केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों की सात टुकड़ियों को हटाने की अनुमति केंद्र सरकार को दे दी है।

उत्तर प्रदेश में नगरीय निकाय चुनावों की अधिसूचना जारी हो गयी है। प्रदेश में 22 नवंबर को 24 जिलों, 26 नवंबर को 25 तथा 29 नवंबर को 26 जिलों में मतदान होगा। प्रदेश के 16 नगर निगमों, 198 नगर पालिका परिषद और 438 नगर पंचायतों के चुनाव के मतों की गणना एक दिसंबर को की जायेगी। 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस (Devendra Fadnavis) ने सत्ता में सहयोगी दल शिव सेना (Shiv Sena) की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा है कि वे एक ही साथ सत्तारूढ़ दल और विपक्षी दल की भूमिका नहीं निभा सकते। इससे पहले शिव सेना नेता संजय राउत ने कहा था कि मोदी लहर अब फीकी पड़ गयी है।
जम्मू-कश्मीर में वार्ता की प्रक्रिया आरंभ करने के लिए नियुक्त किये गये प्रतिनिधि दिनेश्वर शर्मा (Dineshwar Sharma) ने कहा है कि हमारी प्राथमिकता कश्मीर को सीरिया बनने से बचाना है।
उज्जैन के महाकाल मंदिर (Mahakal Temple) में शिवलिंग पर अब आरओ के शुद्ध जल से ही अभिषेक किया जा सकेगा। उच्चतम न्यायालय ने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) और भारतीय भूगर्भ सर्वेक्षण (GSI) के विशेषज्ञों की समिति की अनुशंसाओं को मंदिर बोर्ड की सहमति के बाद स्वीकृति दे दी है।
एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) की रिपोर्ट के मुताबिक 47 क्षेत्रीय दलों में से समाजवादी पार्टी (SP) और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सहित 15 दलों ने वित्त वर्ष 2015-16 के लिए अपनी ऑडिट रिपोर्ट चुनाव आयोग के पास आज तक जमा नहीं की है।
वस्तु एवं सेवा कर (GST) पर गुजरात के कारोबारी वर्ग की संभावित नाराजगी को भुनाने के लिए कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) को विधान सभा के चुनाव प्रचार में उतारने की योजना बनायी है।
कैटेलोनिया (Catalonia) की संसद ने स्पेन (Spain) से स्वतंत्रता से जुड़े प्रस्ताव को पारित कर दिया है। कैटेलोनिया की 135 सदस्यीय संसद में स्वतंत्रता की घोषणा वाले प्रस्ताव के पक्ष में 70 मत, जबकि विपक्ष में 10 मत पड़े।
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी (Sonia Gandhi) की तबीयत अचानक खराब हो जाने से उन्हें शिमला से आनन-फानन में दिल्ली लाया गया और सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
थाईलैंड के राजा अदुल्यदेज भूमिबोल (Bhumibol Adulyadej) का शाही अंतिम संस्कार सम्पन्न हो गया है। अदुल्यदेज का 13 अक्टूबर 2016 को देहान्त हो गया था और इस संस्कार के लिए एक साल से तैयारी चल रही थी। (शेयर मंथन, 27 अक्टूबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"