शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शनिवार 28 अक्टूबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पत्रकारों से मुलाकात के एक कार्यक्रम में कहा कि राजनीतिक दलों के भीतर सच्ची लोकतांत्रिक भावना का विकास देश के भविष्य के लिए आवश्यक है।

छत्तीसगढ़ की रमन सिंह सरकार ने शनिवार को यह फैसला लिया है कि मंत्री राजेश मूणत की कथित सेक्स सीडी मामले की जाँच केंद्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) से करायी जायेगी।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने कहा है कि केंद्र सरकार अभी भी कश्मीर मसले का सेना के जरिये ही समाधान चाहती है।
गुजरात (Gujarat) में दो संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है, लोग अब कह रहे हैं कांग्रेस का हाथ आतंकवादियों के साथ। दूसरी तरफ कांग्रेस ने इसे चुनाव जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) का हथकंडा बताया है।
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे के मुताबिक मौजूदा रिपोर्ट और रुख संकेत दे रहे हैं कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी गुजरात में आगामी विधान सभा चुनाव हार सकती है।
कैटेलोनिया (Catalonia) की संसद द्वारा खुद को स्वतंत्र घोषित किये जाने के बाद स्पेन (Spain) की सरकार ने वहाँ सीधे शासन को लागू करना आरंभ कर दिया है। स्पेन ने वहाँ की संसद भंग कर दी है और 21 दिसंबर को नये चुनाव कराने की घोषणा की है।
नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्व वाला जनता दल (यूनाइटेड) गुजरात विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगा और अपने दम पर लड़ेगा।
राष्ट्रीय हरित अधिकरण (NGT) ने श्री श्री रविशंकर (Sri Sri Ravi Shankar) की संस्था आर्ट ऑफ लिविंग की सहयोगी संस्था वैदिक धर्म संस्थान के कोलकाता स्थित इमारत को तीन महीने के भीतर तोड़ने का आदेश दिया है।
दक्षिण कोरिया के दौरे पर गये अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने चेतावनी देते हुए कहा है कि उत्तर कोरिया (North Korea) ने अपने पड़ोसियों और बाकी दुनिया के लिए खतरे को बढ़ा दिया है।
शराबबंदी वाले बिहार (Bihar) के रोहतास जिले के दनवार में जहरीली शराब पीने के कारण चार लोगों की मौत हो गयी है, जबकि कई लोगों की हालत अभी भी गंभीर है। (शेयर मंथन, 28 अक्टूबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"