शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बुधवार 08 नवंबर : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने नोटबंदी को त्रासदी बताते हुए ट्वीट किया है कि कांग्रेस नोटबंदी से बर्बाद हुए ईमानदार लोगों के साथ खड़ी है।

याद रहे कि ठीक एक साल पहले आठ नवंबर 2016 को नोटबंदी की घोषणा हुई थी।
केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कहा है कि नोटबंदी नेहरू-गाँधी परिवार के लिए निश्चित तौर पर त्रासदी है, क्योंकि उपाध्यक्ष राहुल गाँधी के नेतृत्व में कांग्रेस एक के बाद एक चुनाव हार रही है।
नोटबंदी (Demonetization) के एक साल पूरे होने के मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध जताने के लिए देश भर में जगह-जगह काला दिवस मनाया।
टेरर फंडिंग (Terror Funding) मामले में गिरफ्तार आरोपियों को बुधवार को पटियाला हाउस न्यायालय में पेश किया गया, जिसने इनको 21 नवंबर तक राष्ट्रीय जाँच एजेन्सी (NIA) की हिरासत में भेज दिया है। पुराने नोटों को बदलवाने की कोशिश में आरोपियों को सोमवार को दिल्ली के कनॉट प्लेस में पकड़ा गया था।
मलेशिया के उप प्रधानमंत्री और गृह मंत्री अहमद जाहिद हमीदी (Ahmad Zahid Hamidi) ने कहा है कि यदि भारत से प्रत्यर्पण आवेदन आयेगा, तो इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाईक (Zakir Naik) को भारत को सौंप दिया जायेगा।
गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के प्रद्युम्न हत्याकांड की जाँच कर रही केन्द्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) ने पाया है कि प्रद्युम्न की हत्या 11वीं कक्षा के एक छात्र ने परीक्षा टलवाने के उद्देश्य से की थी।
उच्चतम न्यायालय ने उत्तर प्रदेश सरकार को हलफनामा दाखिल कर यह बताने को कहा है कि राज्य में रैन बसेरों (Night Shelters) के निर्माण की स्थिति क्या है? न्यायालय के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 1.80 लाख लोग बेघर हैं।
भारतीय जनता पार्टी के नेता लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) के 90वें जन्मदिन के मौके पर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के मुखिया लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने ट्वीट किया है- ‘आडवाणीजी को जन्मदिन के मौके पर हार्दिक शुभकामनाएँ, यदि कोई शिष्य बागी हो जाये, तो इसकी कभी चिन्ता मत कीजिये।’
पंजाब के बठिंडा (Bathinda) में बुधवार की धुंध भरी सुबह बस का इंतजार कर छात्रों को डम्पर ने कुचल दिया, जिसके कारण 10 छात्रों की मौत हो गयी, जबकि 17 लोग गंभीर रूप से घायल हैं।
एच एस प्रणय (HS Prannoy) ने 82वीं सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में किदाम्बी श्रीकांत को फाइनल में हरा कर पुरुष एकल खिताब अपने नाम कर लिया है। पी वी सिंधु को हरा कर साइना नेहवाल (Saina Nehwal) ने महिला एकल का खिताब जीत लिया है। (शेयर मंथन, 08 नवंबर 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"