शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

फेडरल मोगल गोएट्ज इंडिया (Federal Mogul Goetz India) ने छुआ सर्वकालिक उच्चतम स्तर

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में मंगलवार के कारोबार में फेडरल मोगल गोएट्ज इंडिया (Federal Mogul Goetz India- FMGIL) के शेयर ने 20% की उछाल मारते हुए ऊपरी सर्किट छू लिया।

इस तरह बीएसई में सोमवार के बंद स्तर 553.80 रुपये के मुकाबले यह ऊपर की ओर 664.55 रुपये तक चला गया, जो इसका सर्वकालिक उच्चतम स्तर है। हालाँकि ऊपरी स्तरों पर थोड़ी बिकवाली आने की वजह से यह शेयर आज के कारोबार में 107.95 रुपये या 19.49% की तेजी के साथ 661.75 रुपये पर रहा। सोमवार को भी यह शेयर बीएसई पर 3.74% की बढ़त के साथ बंद हुआ था। इस तरह पिछले दो कारोबारी सत्रों में यह लगभग 24% चढ़ चुका है। बीएसई पर 13 दिसंबर 2019 को यह शेयर 533.85 रुपये पर बंद हुआ था।
उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) ने कंपनी के ओपन ऑफर प्राइस के बारे में भारतीय प्रतिभूति एवं विनियामक प्राधिकरण (SEBI) की ओर से जारी आदेश के पक्ष में फैसला दिया है। फेडरल मोगल इंडिया ने स्टॉक एक्सचेंजों को दी गयी जानकारी में बताया है कि उच्चतम न्यायालय ने सेबी की ओर से दिये गये आदेश के खिलाफ अपील को ठुकराते हुए कंपनी के ओपन ऑफर की कीमत 608.46 रुपये ही तय की है।
पिछले महीने प्रतिभूति अपीलीय अधिकरण (SAT) ने सेबी के आदेश के खिलाफ कंपनी के अपील को खारिज कर दिया था और कंपनी के प्रवर्तकों को ओपन ऑफर प्राइस में बढ़ोतरी करने का आदेश दिया था। (शेयर मंथन, 17 दिसंबर 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"