शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

एचसीएल टेक्नोलॉजीज और आईबीएम (IBM) का सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का ऐलान

एचसीएल टेक्नोलॉजीज और आईबीएम (IBM) ने टेलीकॉम सेक्टर के आधुनिकीकरण में तेजी लाने के लिए करार किया है।

कंपनी ने आईबीएम के साथ मिलकर सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का ऐलान किया है जिसकी मदद आईबीएम टेल्को इनिशएटिव प्रैक्टिस टीम करेगी। सेंटर ऑफ एक्सीलेंस कम्यूनिकेशन सर्विस प्रोवाइडर यानी सीएसपी (CSP) की मदद करेगी। इसके तहत नेटवर्क इंफ्रा के आधुनिकीकरण, सर्विस डिलीवरी में बदलाव लाना और कामकाज को आसान बनाना शामिल है। यह सेंटर एक वर्चुअल हब होगा जो टेलीकॉम ग्राहकों के ट्रांसफॉर्मेशन के लिए डिजाइन विकसित कर ऑफर करेगी। आधुनिकीकरण के तहत टेलीकॉम कोर, वी रैन यानी vRAN (वर्चुलाइज्ड रेडियो एक्सेस नेटवर्क्स) ओरन यानी ORAN (ओपन रेडियो एक्सेस नेटवर्क्स ), प्राइवेट नेटवर्क्स,एज आधुनिकीकरण के साथ 5जी लैब शामिल हैं।
इसके अलावा कंपनी टेल्को नेटवर्क ऑटोमेशन जैसे एचसीएल सोफी (HCL SoFy) और माई क्लाउड का इस्तेमाल ग्राहकों के नेटवर्क प्रदर्शन में तेजी लाने और आसान बनाने के लिए करेगी।
इस करार के तहत कंपनी एक आईबीएम टेल्को इनिशिएटिव प्रैक्टिस टीम बनाएगी जिसका इस्तेमाल आईबीएम के हाइब्रिड क्लाउड पहल को नेटवर्क आउटसोर्सिंग और आधुनिकीकरण के समाधान के लिए किया जाएगा। इसके अलावा दोनों कंपनियां आईबीएम क्लाउड टेक्नोलॉजी जैसे नेटवर्क ऑटोमेशन के लिए आईबीएम क्लाउड पार्क का भी इस्तेमाल करेगी। इसमें इंडस्ट्री की जरूरतों के हिसाब से समाधान मुहैया कराया जाएगा। (शेयर मंथन, 02 मार्च 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"