शेयर मंथन में खोजें

धनिया में बढ़त, जीरे में गिरावट के संकेत - एसएमसी

हल्दी वायदा (नवम्बर) की कीमतों के 5,950-6,030 रुपये के दायरे में सीमित कारोबार करने की संभावना है।

अधिक आवक के बीच कुछ स्थानीय खरीद और बेहतर निर्यात माँग के बीच भारत की प्रमुख मंडियों में हल्दी की हाजिर कीमतों में स्थिरता है। निजामाबाद मंडी में हल्दी की आवक पिछले सत्र में 1,500 बैग की तुलना में 2,000 बैग हुई है। गट्टा किस्म की कीमतें 5,700 रुपये प्रति क्विंटल पर स्थिर रही है। इस बीच, वारंगल में अपने आखिरी सत्र में 100 बैग की आवक हुई है जबकि क्षेमसमुद्रम मंडी में पिछले सत्र में 50 बैग की आवक हुई है। इन दोनों मंडियों में लगातार दूसरे दिन में हल्दी की कीमतों स्थिरता रही है।
त्योहारी माँग के साथ-साथ विदेशों से निर्यात के लिए खरीद के कारण जीरा वायदा (नवम्बर) की कीमतों को 14,190 रुपये के नजदीक बाधा रहने की संभावना है और मुनाफा वसूली के कारण 14,000-13,950 रुपये तक गिरावट होने की संभावना है। जीरे की प्रमुख हाजिर मंडियों में कीमतों में मिला-जुला रुझान है। ऊंझा में जीरे की कीमतों में गिरावट हुई है जबकि राजकोट में जीरे की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। अन्य जगहों पर जीरे की कीमतों में 20 रुपये प्रति 20 किलोग्राम की बढ़ोतरी हुई है। यूरोपीय गुणवत्ता की कीमतों 2,445-2,495 रुपये सिंगापुर की कीमतों 2,345-2,445 रुपये के दायरे में है।
धनिया वायदा (नवम्बर) की कीमतों के 6,700-6735 के दायरे में कारोबार करने की संभावना है। हाजिर बाजारों में त्योहारी माँग के कारण धनिया की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी हुई है क्योंकि मसाला निर्माता ताबड़तोड़ खरीदारी में लगे हुये हैं। मसाला निर्माताओं के साथ खरीदार वास्तव में खरीदारी करने के बजाय बड़े ऑर्डर की पूछताछ कर रहे हैं। कारोबारियों के अनुसार माँग और आपूर्ति संतुलन में है और आने वाले दिनों में आवक में कमी देखी जा रही है जिससे निचले स्तर पर कीमतों को मदद मिलेगी। (शेयर मंथन, 22 अक्टूबर 2020)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"