शेयर मंथन में खोजें

हल्दी में गिरावट, धनिया की कीमतों में मुनाफा वसूली संभावना - एसएमसी

हल्दी वायदा (जून) की कीमतों में 7,600-7,500 रुपये तक गिरावट होने की संभावना है। घरेलू बाजारों में कमजोर माँग के कारण निजामाबाद में हाजिर कीमतों में गिरावट के कारण सेंटीमेंट कमजोर है।

बेंचमार्क बाजार निजामाबाद में बल्ब वैरायटी के हल्दी की कीमतें 6,000-7,300 रुपये प्रति 100 किलोग्राम और फिंगर वैरायटी की कीमतें 6,600-7,000 रुपये प्रति 100 किलोग्राम के दायरे में रही। बाजार सूत्रों के मुताबिक खरीदार नयी खरीदारी को लेकर सतर्क हैं। खुदरा माँग के लिए कोई बड़ी चिंता नहीं है लेकिन औद्योगिक माँग बहुत कमजोर है। होटल, रेस्तरां और अन्य भोजनालय बंद हैं। जब यह सेक्टर खुलेगा तो माँग बढ़ेगी। बाजार में लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार है।
जीरा वायदा (जून) की कीमतों के 13,700-13,900 रुपये के दायरे में कारोबार करने की संभावना है। उपभोक्ता केंद्रों की ओर माँग सुस्त है क्योंकि अधिकांश राज्यों में कोविड-19 संबंधित लॉकडाउन और प्रतिबंध लगाये गये हैं। गुजरात में जीरा के ऊंझा बाजार में कोविड-19 मामलों में वृद्धि को नियंत्रित करने के प्रयास के तहत वैकल्पिक दिनों में नीलामी आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।
धनिया वायदा (जून) में मुनाफा वसूली होने की संभावना है और कीमतों में 6,800-6,700 रुपये तक गिरावट होने की संभावना है। वर्तमान परिदृश्य में, दक्षिण की मिलों की ओर से माँग का अभाव है। साथ ही राजस्थान और मध्य प्रदेश की मंडियों से दिल्ली की मसाला मिलों की खरीद में गिरावट हुई है। कारोबारियों का कहना है कि अगर इस तरह से बिकवाली हावी रही तो जून के पहले हफ्ते तक सुस्ती बनी रह सकती है। इस बीच, रामगंज कृषि उपज मंडी समिति ने बाजार यार्ड में कोविड-19 मामलों में वृद्धि को नियंत्रित करने के लिए वैकल्पिक दिनों में धनिया की नीलामी करने का निर्णय लिया है। राजस्थान में लॉकडाउन की पाबंदियां 8 जून तक बढ़ा दी गयी हैं। (शेयर मंथन, 01 जून 2021)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"