शेयर मंथन में खोजें

सर्राफा की कीमतों मे गिरावट के संकेत - एसएमसी

सर्राफा की कीमतों में नरमी का रुझान रहने की संभावना है। सोने की कीमतों में 48,000 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 47,600 रुपये तक गिरावट हो सकती है जबकि चांदी की कीमतों में काफी अधिक उठापटक हो सकती है और कीमतों में 59,780 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 58,900 रुपये तक गिरावट हो सकती है।

निवेशकों द्वारा कोविड-19 वैक्सीन को लेकर उम्मीदों के मुकाबले संक्रमण में बढ़ोतरी और संभावित प्रतिबंधत्मक उपायों से तीव्र वैश्विक आर्थिक रिकवरी को लेकर जोखिम पर बल दिए जाने के कारण आज सोने की कीमतों में बढ़त देखी जा रही है लेकिन कीमतें लगातार तीसरे साप्ताहिक बढ़त की ओर अग्रसर है। सोने की हाजिर कीमतें 0.1% बढ़कर 1,778.76 डॉलर प्रति औसतन के पास कारोबार कर रही हैं जबकि अमेरिकी सोना वायदा 1,780.50 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। सोमवार को एक प्रमुख अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि क्रिसमस से पहले कुछ लोगों को कोरोना वायरस का टीका देना शुरू हो सकता हैं। मॉडर्न इंक ने अपने कोविड-19 वैक्सीन के लिए अमेरिका के आपातकालीन प्राधिकरण की माँग की, जिसके अंतिम चरण के परीक्षण के अनुसार बिना किसी गंभीर सुरक्षा चिंता के 94.1% प्रभावी है। हफ्ते सप्ताह संयुक्त राज्य अमेरिका में कोविड-19 के नये मामलों की संख्या 1.1 मिलियन से अधिक थी। सोमवार को जारी आँकड़ों से पता चलता है कि पहले स्वामित्व वाले अमेरिकी घरों को खरीदने के लिए अनुबंध अक्टूबर में लगातार दूसरे महीने कम हो गया, जबकि मिडवेस्ट और टेक्सास में कारखानों की गतिविधि नवंबर में धीमी हो गयी।

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन ने पूर्व फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेनेट येलेन को ट्रजरी सेक्रेटरी के रूप में नामित किया है जबकि एरिजोना और विस्कॉन्सिन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनावी विवाद को समाप्त करते हुये राज्य के वोट की पुष्टि की। यूरोपीय संघ के एक वरिष्ठ राजनयिक ने कहा है कि अगर ब्रिटेन के साथ व्यापार समझौते पर पहुँचने में असमर्थ होते है, तो यूरोपीय संघ द्वारा एक आपातकालीन समझौते को इस सप्ताह शुरू करने की संभावना है। चांदी की कीमतें 0.2% बढ़कर 22.64 डॉलर प्रति औसतन हो गयी। (शेयर मंथन, 01 दिसंबर 2020)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"