शेयर मंथन में खोजें

सर्राफा की कीमतों में नरमी का रुझान - एसएमसी

सर्राफा की कीमतों में नरमी का रुझान रहने की संभावना है। सोने की कीमतों को 49,500 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 48,700 रुपये पर सहारा रह सकता है जबकि चांदी की कीमतों में काफी अधिक उठापटक हो सकती है और कीमतों में 66,100 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 64,900 रुपये पर सहारा रह सकता है।

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन के कोरोना वायरस प्रोत्साहन प्रस्ताव से पहले आज भी सोने की कीमतों में बढ़त देखी जा रही है जबकि अमेरिकी उपभोक्ता मूल्य दिसंबर में में बढ़ोतरी के बाद अधिक मुद्रास्फीति की संभावना बढ़ी है। सोने की हाजिर कीमतें 0.3% बढ़कर 1,848.07 डॉलर प्रति औसतन के नजदीक कारोबार कर रही हैं। अमेरिकी सोना वायदा 0.4% फिसलकर 1,847.70 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। आागामी अमेरिकी प्रशासन के शीर्ष आर्थिक सलाहकार ने बुधवार को कहा कि बिडेन गुरुवार को कांग्रेस पर दबाव डालेगा ताकि स्वास्थ्य और बुनियादी ढांचे जैसे व्यापक रिकवरी उपायों को चालू करने से पहले बचाव प्रयासों को पूरा किया जा सके। पिछले हफ्ते बिडेन ने अनुमान लगाया कि उनकी आर्थिक राहत योजना में खरबों डॉलर खर्च होंगे। अमेरिकी केंद्रीय बैंक ने बुधवार को कहा है कि हाल के सप्ताहों में आर्थिक गतिविधियों में मामूली वृद्धि हुई है और रोजगार में गिरावट देखी गयी। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर विद्रोह के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुये महाभियोग का एक प्रस्ताव पारित किया, जिससे वह अमेरिकी इतिहास में दो बार महाभियोग लाने वाले पहले राष्ट्रपति बने।
दुनिया में सोने के सबसे बड़े एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड एसपीडीआर गोल्ड ट्रस्ट की होल्डिंग बुधवार को 0.9% गिरकर 1,171.21 टन रही। चांदी की कीमतें 0.8% बढ़कर 25.34 डॉलर प्रति औसतन हो गयी। (शेयर मंथन, 14 जनवरी 2021)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"