शेयर मंथन में खोजें

सर्राफा की कीमतों में नरमी का रुझान - एसएमसी

 सोने की कीमतों को 48,100 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 47,600 रुपये पर सहारा रह सकता है जबकि चांदी की कीमतों में काफी अधिक उठापटक हो सकती है और कीमतों में 69,000 रुपये के स्तर पर अड़चन के साथ 68,000 रुपये पर सहारा रह सकता है।
सोने की कीमतों में आज दो महीने से अधिक के न्यूनतम स्तर से रिकवरी देखी जा रही है, लेकिन अभी भी मजबूत डॉलर के कारण दस में अपने सबसे खराब सप्ताहिक गिरावट की ओर अग्रसर हैं। सोने की हाजिर कीमतें 0.2% बढ़कर 1,795.10 डॉलर प्रति औसतन के नजदीक कारोबार कर रही हैं। अमेरिकी सोना वायदा 0.4% की बढ़त के साथ 1,797.60 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। अमेरिकी सीनेट में डेमोक्रेट सदस्यों ने को गुरुवार को राष्ट्रपति जो बाइडेन के 1.9 ट्रिलियन डॉलर कोरोना वायरस सहायता प्रस्ताव की ओर कदम बढ़ा दिया है। अमेरिकी बेरोजगारी के दावों में पिछले हफ्ते कमी आयी है जिससे पता चल रहा है कि श्रम बाजार स्थिर हो रहा है। कल डॉलर दो महीने से अधिक के उच्च स्तर पर पहुँच गया, जबकि लंबी अवधि के अमेरिकी ट्रेजरी की यील्ड में वृद्धि हुई, क्योंकि निवेशकों को वाशिंगटन से एक बड़ी महामारी राहत पैकेज और अमेरिकी श्रम बाजार के स्थिर होने की उम्मीद है।
बैंक ऑफ इंग्लैंड ने नकारात्मक ब्याज दरों की संभावना से पहले गुरुवार को ब्रिटिश उधारदाताओं को कम से कम छह महीने के लिए राहत की सांस लेने का अवसर दिया है। दुनिया में सोने के सबसे बड़े एक्सचेंज-टेडेड फंड एसपीडीआर गोल्ड ट्रेस्ट की होल्डिंग गुरुवार को 0.2% बढ़कर 1,159.84 टन हो गयी। चाँदी की हाजिर कीमतें 0.1% की बढ़त के साथ 26.31 डॉलर पर बंद हुई। ऑस्ट्रेलिया के पर्थ मिंट ने गुरुवार को कहा कि जनवरी में चांदी के सिक्कों की बिक्री पिछले महीने की तुलना में 23.5% बढ़ी है। (शेयर मंथन, 05 फरवरी 2021)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"