शेयर मंथन में खोजें

सर्राफा बाजार में बरकरार रह सकती है नरमी - एसएमसी

सर्राफा की कीमतों में नरमी का रुझान रहने की संभावना है। सोने की कीमतों को 47,100 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 46,200 रुपये पर सहारा रह सकता है जबकि चांदी की कीमतों में तेजी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 61,200 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 60,200 रुपये पर सहारा रह सकता है।

डॉलर के मजबूत होने के कारण आज सोने की कीमतों में गिरावट हुई है लेकिन बढ़ती मुद्रास्फीति की चिंताओं के कारण कीमतें लगभग एक सप्ताह के उच्च स्तर के करीब बरकरार है। डॉलर इंडेक्स के मजबूत होने के कारण अन्य मुद्राओं में खरीदारों के लिए सोने की कीमत अधिक हो गयी। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि संघीय सरकार एक ऐतिहासिक डिफॉल्ट के तहत अपनी 28.4 ट्रिलियन डॉलर ऋण सीमा का उल्लंघन कर सकती है जब तक कि रिपब्लिकन अगले दो हफ्तों में इसे बढ़ाने के लिए मतदान में डेमोक्रेट के साथ शामिल नहीं हो जाते।

अगस्त में अमेरिकी-निर्मित वस्तुओं के लिए नये ऑर्डर में तेजी आयी, जो मैनुफैक्चरिंग में निरंतर मजबूती की ओर इशारा करता है, जबकि तीसरी तिमाही में आर्थिक विकास धीमा दिखाई देता है। एक सरकारी सूत्र के अनुसार सितंबर में भारत का सोने का आयात पिछले साल के निचले आधार से 658% बढ़ गया, क्योंकि स्थानीय कीमतों में गिरावट ने ज्वैलरों को आगामी त्योहारी सीजन के लिए खरीदारी बढ़ाने के लिए प्रेरित किया। (शेयर मंथन, 05 अक्टूबर 2021)

 

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"