शेयर मंथन में खोजें

सर्राफा बाजार में बरकरार रह सकती है तेजी - एसएमसी

सर्राफा की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित दायरे में कारोबार करने की संभावना है। सोने की कीमतों को 48,000 रुपये पर सहारा और 48,400 रुपये पर रुकावट रह सकता है।

चांदी की कीमतों में भी तेजी रहने की संभावना है और कीमतों को 62,900 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 62,000 रुपये पर सहारा रह सकता है। वर्ष के अंत में अवकाश से पहले कल सोने की कीमतों ने 1,800 डॉलर प्रति औसतन के स्तर के आसपास कारोबार कर किया, जबकि डॉलर के स्थिर होने और ओमाइक्रोन कोरोना वायरस से प्रसार में कमी की संभावना से जोखिम वाली संपत्ति के लिए माँग में बढ़ोतरी हुई। आज क्रिसमस पर अमेरिकी बाजार बंद है। डॉलर सूचकांक स्थिर रहने से विदेशी खरीदारों के लिए सोने का आकर्षण कम होने के बावजूद सर्राफा की कुछ चमक बरकरार रही। वैश्विक शेयर बाजार, बॉन्ड यील्ड और जोखिम वाली मुद्रायें सभी गुरुवार को हाल के उच्च स्तर पर पहुँच गयी क्योंकि निवेशकों का विश्वास इस संकेत पर बढ़ा कि ओमाइक्रोन आशंका से कम गंभीर हो सकता है, साथ ही साथ अमेरिकी आर्थिक आँकडें भी बेहतर हो सकते है।
इस महीने की शुरुआत में, अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने संकेत दिया कि मुद्रास्फीति लक्ष्य को पूरा कर लिया गया है और 2022 के अंत तक तीन तिमाही-प्रतिशत-बिंदु दर वृद्धि का मार्ग प्रशस्त किया। निवेशकों की नजर यूक्रेन को लेकर पश्चिमी शक्तियों के साथ रूस के गतिरोध के आसपास के घटनाक्रम पर भी रहेगी। (शेयर मंथन, 24 दिसंबर 2021)

 

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"